VIDEO: पंजाब के पर्यटकों ने मनाली में लोगों पर चलाई तलवारें, 4 युवक गिरफ्तार

15 जुलाई, 2021
युवकों ने मनाली की सड़कों पर सरेआम लहराईं तलवारें

हिमाचल प्रदेश के मनाली क्षेत्र में पंजाब से आए पर्यटक युवकों द्वारा सड़क पर उपद्रव मचाया गया। इन युवकों ने सड़क पर हुई कहासुनी के दौरान अन्य लोगों पर तलवारें निकाल कर हमला किया।

देशभर में लगे लॉकडाउन को जैसे-जैसे समाप्त किया जा रहा है, लोग कई पर्यटक स्थलों पर घूमने निकल गए हैं। ऐसे में कई पर्वतीय स्थलों पर भीड़-भाड़ बढ़ गई है, और सरकार द्वारा भी इसे लेकर चिंता भी व्यक्त की गई है। इस सबके बीच बहुचर्चित पर्यटन का केंद्र माने जाने वाले मनाली में कुछ युवकों ने अभद्रता और हिंसा का एक उदाहरण प्रस्तुत किया।

कहासुनी में निकाली तलवारें 

मनाली में बुधवार (14 जुलाई, 2021) की रात में दो गाड़ियों द्वारा एक दूसरे को ओवरटेक किए जाने को लेकर दो समूहों में आपस में झगड़ा हो गया। इस मामले में एक गाड़ी पंजाब के नंबर की थी। आपसे कहासुनी के दौरान इस गाड़ी में बैठे युवक तलवारें निकाल कर हिंसक मुद्रा में आ गए और आसपास के लोगों पर हमला करना प्रारंभ कर दिया। 

बताया जा रहा है कि जब पंजाब के युवकों को ट्रैफिक में कार पीछे करने को कहा गया तो वो भड़क गए। समस्त घटनाक्रम में एक व्यक्ति के घायल होने का समाचार आया है और इस मुठभेड़ के दौरान घटनास्थल पर गाड़ियों का भारी जाम भी लग गया था।

पूरे मामले का वीडियो भी इंटरनेट पर खासा वायरल हो रहा है। इसमें युवकों के हाथ में तलवारें साफ़ देखी जा सकती हैं।


हिरासत में लिए गए आरोपित

यह पूरी घटना मनाली पुलिस थाने से लगभग 100 मीटर की दूरी पर ही हुई। पूरे मामले पर जल्द संज्ञान लेते हुए पुलिस ने 4 आरोपितों को हिरासत में लिया है। कुल्लू क्षेत्र के एसपी गुरुदेव शर्मा ने कहा कि:

“पंजाब के 4 पर्यटकों को लोगों पर तलवारों से हमला करने को लेकर गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में एक व्यक्ति घायल भी हुआ। मामले पर उचित आईपीसी और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।”


बता दें कि लॉकडाउन खुलते ही लोग पहाड़ी क्षेत्रों में घूमने-फिरने के लिए जाने लगे हैं। इसके कारण हिमाचल और उत्तराखंड के कई पहाड़ी क्षेत्रों में भारी जाम लगने की तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं।

कई क्षेत्रों में पर्यटकों द्वारा कोविड के नियमों का पालन भी नहीं किया जा रहा। लोग बिना सामाजिक दूरी बनाए एवं बिना मास्क लगाए भी देखे जा सकते हैं। सरकार ने भी इसे लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की है और पर्यटकों को सावधानी बरतने के निर्देश जारी किए हैं।





सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: