खालिस्तान वाले बयान के लिए AAP के चड्ढा की समिति का कंगना को समन, 6 दिसंबर को पेश होने के आदेश

25 नवम्बर, 2021
कंगना रनौत को दिल्ली असेंबली के पैनल ने भेजा समन

आम आदमी पार्टी के विधायक की अध्यक्षता वाली दिल्ली विधानसभा की शांति और सद्भाव समिति ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को समन जारी किया है। दिल्ली विधानसभा की समिति ने अभिनेत्री कंगना रनौत को इंस्टाग्राम पर कथित रूप से ‘सिख समाज पर की गई टिप्पणी’ को लेकर यह समन जारी किया गया है।

बता दें कि शांति और सद्भाव समिति के अध्यक्ष आम आदमी पार्टी के विधायक राघव चड्ढा हैं। यह समन दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति द्वारा ‘इंस्टाग्राम पर सिख समुदाय के खिलाफ’ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद जारी हुआ है।

समिति द्वारा जारी बयान के अनुसार, रनौत के खिलाफ यह शिकायत मंदिर मार्ग थाने के साइबर प्रकोष्ठ में दर्ज कराई गई है। समिति का कहना है कि उन्हें अनेक शिकायतें मिली हैं कि सोशल मीडिया पर हाल में किए गए अपने पोस्ट में कंगना रनौत ने जानबूझकर किसानों के प्रदर्शन को ‘खालिस्तानी आंदोलन’ बताया है।

समिति के अनुसार शिकायतों में कहा गया है कि अभिनेत्री ने सिख समुदाय के खिलाफ जानबूझ कर ‘अप्रिय और अपमानजनक’ भाषा का उपयोग किया और कथित तौर पर सिख समुदाय को खालिस्तानी आतंकवादी के रूप में लेबल किया था, जिससे समुदाय का असहनीय अपमान हुआ।

कंगना को 6 दिसंबर को दोपहर 12:00 बजे समिति के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। दरअसल कंगना ने पोस्ट में किसान आंदोलन को खालिस्तानी आंदोलन बताया था। कंगना के इंस्टाग्राम पोस्ट पर दिल्ली की सिख गुरुद्वारा प्रबंधन ने नाराजगी जाहिर की और उनके खिलाफ केस दर्ज कराया था।

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के बयान के अनुसार, “सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए जानबूझकर वह पोस्ट तैयार किया गया और आपराधिक मंशा से उसे साझा किया गया।”



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार