कश्मीरी पंडित पत्रकार और BJP सांसद को ISIS-कश्मीर से मिली जान से मारने की धमकी

24 नवम्बर, 2021
धमकी भरे ईमेल में ISIS-कश्मीर ने इस कश्मीरी पंडित पत्रकार को अपना अगला निशाना बताया है

पत्रकार अदित्यराज कौल को इस्लामी आतंकी संगठन दाइश की जम्मू कश्मीर शाखा ने ईमेल पर जान से मारने की धमकी दी है। कौल ने यह जानकारी ट्विटर पर साझा की। कश्मीरी पंडित पत्रकार कौल का दावा है कि उनकी आतंकवाद पर बेबाक रिपोर्टिंग के चलते उन्हें यह धमकी दी गई है।

‘Our next Target is you Mr. Aditya’ शीर्षक (हमारा अगला शिकार तुम हो) वाले धमकी भरे ईमेल में लिखा गया है, “जनाब आदित्य, कुछ ज्यादा ही आपने हमारे अगेंस्ट लिख लिया है। अब आपको हम कुछ दिन बाद लंबी यात्रा कराने वाले हैं… आओ कभी श्रीनगर। रिगार्ड: दाइश, जम्मू-कश्मीर।”

ISIS कश्मीर के नाम से भेजी एक अन्य ईमेल में लिखा है, “We Are going to kill you soon” (हम तुम्हें जल्द ही मारने वाले हैं) आगे लिखा है, “हमारे पास सब जानकारियाँ हैं, कहाँ रहते हो और अभी किस लोकेशन पर हो। बस कुछ दिन की बात है उसके बाद सिर काट देंगे।”

बुधवार (24 नवम्बर, 2021) को धमकीभरे इन ईमेल्स का स्क्रीनशॉट ट्वीट करते हुए कौल ने लिखा, “कल रात मुझे ‘आईएसआईएस कश्मीर’ से एक के बाद एक धमकी भरे ईमेल प्राप्त हुए, जिसमें कहा गया था कि वे आतंकवाद पर मेरी रिपोर्ट के लिए मेरा सिर काट देंगे और मुझे मार देंगे।”

दिल्ली पुलिस और मैंने साइबर सेल को टैग करते हुए उन्होंने लिखा, “@Uppolice और @CellDelhi को लिखा है कि आतंकवादियों का पता लगाने और सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने के लिए तत्काल जाँच करें। हम आपसे नहीं डरते।”

इसके तुंरन्त बाद उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “मुझे धमकी भरे ईमेल मिलने से कुछ घंटे पहले, आईएसआईएस ने अपने प्रचार मुखपत्र ‘वॉयस ऑफ हिंद’ में आईएसआईएस के झंडे के साथ शिव की मूर्ति को सिर काटकर प्रकाशित किया था। यह जाहिर करता है कि ‘लोन वुल्फ’ हमलों में निर्दोष हिंदुओं को कैसे मारा जा सकता है। मुझे यकीन है कि सुरक्षा एजेंसियों ने इस पर ध्यान दिया होगा।”

कौल वर्तमान में CBC News से जुड़े हैं। इससे पहले वो ‘रिपब्लिक टीवी’ (Republic TV) के साथ बतौर सीनियर एसोसिएट एडिटर जुड़े हुए थे। इसके अलावा वह ‘टाइम्स नाउ’ (Times Now) में भी प्रिंसिपल करेसपॉन्डेंट रह चुके हैं। वहीं, ‘द संडे इंडियन’ (The Sunday Indian) में भी वह बतौर स्पेशल करेसपॉन्डेंट अपनी भूमिका निभा चुके हैं।

आदित्य राज ने दिल्ली विश्वविद्यालय के रामजस कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है। उन्होंने मुंबई के जेवियर इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन से पत्रकारिता में मास्टर्स की डिग्री ली है। इसके अलावा वह बेंगलुरु के प्रतिष्ठित इंडियन इंस्टीट्यूट और मैनेजमेंट (IIM) से बिजनेस मैनेजमेंट प्रोग्राम फॉर मीडिया इंडस्ट्री भी कर चुके हैं।

गौतम गंभीर की भी मिली धमकी

पत्रकार आदित्य राज कौल के साथ-साथ पूर्वी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली पुलिस से संपर्क किया है और बताया कि उन्हें ‘आईएसआईएस कश्मीर’ से जान से मारने की धमकी मिली है।

पुलिस ने इस पर कहा कई मामले की जाँच चल रही है और धमकी के बाद भाजपा सांसद के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार