पाकिस्तानियों को T20 विश्वकप खेलने के लिए वीजा देगी भारत सरकार

18 अप्रैल, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत में खेलने का रास्ता साफ (फ़ाइल फ़ोटो)

पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ियों को भारत में आगामी अक्टूबर में होने वाले टी 20 विश्व कप में भाग लेने के लिए वीजा दिया जाएगा। ‘ESPN क्रिकइन्फ़ो’ के अनुसार, बीसीसीआई की शीर्ष परिषद ने बोर्ड सचिव जय शाह द्वारा ‘सरकारी आश्वासन’ मिलने के बाद यह बात सामने रखी है।

जय शाह ने शुक्रवार (अप्रैल 17, 2021) को आयोजित एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में परिषद से बात की। कॉन्फ्रेंस में यह भी तय किया गया कि मेगा-इवेंट का आयोजन नौ स्थानों पर किया जाएगा, जिसमें अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम फाइनल मैच की मेजबानी करेगा। अन्य स्थान दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, बेंगलुरु, हैदराबाद, धर्मशाला और लखनऊ हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, काउंसिल के एक सदस्य ने कहा, “पाकिस्तान क्रिकेट टीम के वीजा मुद्दे को सुलझा लिया गया है। हालाँकि, पाकिस्तानी प्रशंसक भी मैच देखने के लिए सीमा पार जा सकते हैं या नहीं, अभी यह तय नहीं हुआ है।” बैठक के दौरान सचिव ने घोषणा की कि निश्चित समय पर यह तय किया जाएगा और आईसीसी से भी बोर्ड ने इस सम्बन्ध में वादा किया था कि इसे हल किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के विषय के चलते दोनों देशों के बीच करीब एक दशक से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेला है। पाकिस्तान ने आखिरी बार 2012 में द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था।

इस साल अक्टूबर-नवंबर माह में भारत में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप होना है, जिसमें कि पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा लेगी। बोर्ड के अनुसार, सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा मिलने की मंजूरी मिल गई है।

वर्चुअल बैठक में इस बारे में भी चर्चा की गई कि टी20 वर्ल्ड कप आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) का आयोजन है और इसके मद्देनजर ही केंद्र सरकार ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया के लिए वीजा को मंजूरी दी है।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार