IPL अनिश्चितकाल के लिए सस्पेंड, कोरोना संक्रमण के मामले आने पर लिया फैसला

04 मई, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
IPL इस सीजन के लिए सस्पेंड (फाइल फोटो)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 संस्करण को फिलहाल अनिश्चितिकाल के लिए ‘स्थगित’ कर दिया गया है। आईपीएल के आयोजकों द्वारा मंगलवार, 4 मई को इसकी घोषणा की गई। हाल ही में आईपीएल की कई टीमों के खिलाड़ियों के COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने की खबरों के बीच यह खबर आई है।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने एक बयान में कहा, “बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा पर कोई समझौता नहीं करना चाहता है। यह निर्णय आईपीएल के संचालन के दौरान सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और कल्याण को ध्यान में रखते हुए लिया गया।”

काउंसिल ने कहा कि ये मुश्किल समय है और उन्होंने माहौल को कुछ सकारात्मकता करने का प्रयास किया था। उन्होंने कहा कि यह भी जरूरी है कि टूर्नामेंट अब निलंबित किया जाए और हर कोई इन प्रयासों के समय में अपने परिवार और प्रियजनों के पास वापस चला जाए।

आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि ‘बायो बबल’ के भीतर कोरोना संक्रमण के कई मामले सामने आने के बाद लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। दो दिन के भीतर वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर, रिद्धिमान साहा, अमित मिश्रा और बॉलिंग कोच बालाजी समेत 8 खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ से जुड़े दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ये फैसला लिया गया है।

आयोजकों ने कहा कि बीसीसीआई सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित पहुँचने की व्यवस्था करने के लिए अपना हर सम्भव प्रयास करेगा। गौरतलब है कि यह सीज़न अपने लीग चरण में था और फाइनल मैच आगामी 30 मई को होना था।

वहीं, ‘बायो बबल’ टूटने की बात को डीडीसीए अध्यक्ष रोहन जेटली ने गलत बताया है। जेटली का दावा है कि जो ग्राउंड स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, उनमें से कोई भी मैच ड्यूटी पर मौजूद नहीं था।

उन्होंने कहा कि ग्राउंड स्टाफ को पिछले तीन हफ्ते से ‘बायो बबल’ में रखा गया था और वर्तमान में बायो बबल में रखा गया कोई भी खिलाड़ी या कर्मचारी कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार