MP: 3 बच्चों के अब्बा को दहेज में नहीं मिले ₹5 लाख, बीवी को फोन पर कहा- तलाक, तलाक, तलाक

03 सितम्बर, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
5 लाख रुपए की फरमाइश न पूरी होने पर शौहर ने 3 साल से मायके में रह रही पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया (प्रतीकात्मक चित्र)

भोपाल में दहेज़ की 5 लाख रुपए की फरमाइश न पूरी होने पर शौहर ने 3 साल से मायके में रह रही पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया। इसके बाद काजियत के पास जाकर दूसरा निकाह करने की ख्वाहिश जताते हुए तलाक जायज़ होने की जानकारी भी माँगी, लेकिन तीन तलाक कानून के डर से काजियात ने कुछ भी जवाब देने से इंकार कर दिया।

ईंटखेड़ी थाने के SI सुनील चतुर्वेदी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस्लाम नगर में रहने वाली 27 साल की एक युवती का निकाह साल 2009 में टीकमगढ़ जिले के काजी मोहल्ला जतारा में रहने वाले शफीक काजी से हुआ था। दोनों के तीन बच्चे भी हैं। शफीक एक होटल में कुक है।

युवती ने थाने में दी गई अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि पिछले 3 साल से ससुराल पक्ष के लोग उसे दहेज के लिए परेशान कर रहे हैं। सास और देवर दहेज में 5 लाख रुपए और बाइक की फरमाइश कर रहे है और शौहर भी उनका साथ देता था। ससुराल वाले युवती को उलाहना देते हैं कि दहेज में तुम्हारे परिवार वालों ने हमें कुछ नहीं दिया।

युवती के अनुसार रोज-रोज के झगड़ों से परेशान होकर वह मायके आ गई। करीब तीन साल से वह इस्लाम नगर, ईंटखेड़ी में अपने मायके में रह रही है। पिछले दिनों उसका शौहर उससे मिलने भोपाल युवती के मायके आया था, जहाँ युवती ने शौहर से घर ले चलने की जिद की।

लेकिन शौहर ने उसे बिना 5 लाख रुपए लिए घर ले जाने से मना कर दिया। इसी बात को लेकर शौहर और बीवी में झगड़ा हो गया, और शौहर गुस्से में वापस अपने घर आ गया। घर पहुँचते ही शौहर ने गुस्से में बीवी को फोन किया और उसे फोन पर ही तीन बार तलाक बोल कर रिश्ता खत्म करने की बात कह दी।

पीड़ित युवती को लगा कि पति ने मजाक में तीन तलाक कहा है। करीब दो महीने की नाराजगी के बाद महिला की अपने शौहर से मोबाइल पर बातचीत हुई तो शौहर ने उससे कहा कि वह उसे तीन तलाक दे चुका है और हमारे बीच अब कोई रिश्ता नहीं है। इसके बाद शौहर ने दूसरी शादी करने के लिए कजियात से अनुमति माँगी।

बीवी को तीन तलाक देने के बाद शौहर ने शरीयत का पालन कराने वाले कजियात को इसकी जानकारी देकर पूछा कि क्या मेरा तीन तलाक मंजूर है? क्या अब मैं दूसरा निकाह कर सकता हूँ? इस पर कजियात ने ट्रिपल तलाक कानून का हवाला देकर जवाब देने से साफ मना कर दिया।

इधर, महिला ने शौहर से मोबाइल पर बातचीत की फोन रिकार्डिंग पुलिस को देकर पति समेत सास और देवर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) कानून के तहत मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने युवती की शिकायत पर पति शफीक काजी, सास नाजरा बेगम और देवर नफीस काजी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार