बंगाल: मजहबी भीड़ द्वारा भाजपा बूथ अध्यक्ष की पीट-पीटकर हत्या

29 मई, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
भाजपा बूथ अध्यक्ष राजू समोंतो की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई

पश्चिम बंगाल में महीने भर से चल रही हत्याओं में आज एक और घटना जुड़ गई है। डायमंड हार्बर क्षेत्र के खोर्दो में 30 वर्षीय राजू समोंतो की हत्या कर दी गई। आरोप लगाया जा रहा है कि सद्दाम हुसैन नामक व्यक्ति की अगुवाई में एक भीड़ द्वारा पीट-पीटकर राजू को मार दिया गया।

आज पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लगभग एक महीना पूर्ण होने आया है। परंतु राज्य में भाजपा समर्थकों मूलतः हिंदुओं की निर्मम हत्याओं का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है।

राजधानी कोलकाता समेत कई क्षेत्रों में हत्याएँ, बलात्कार एवं आगजनी के अनेक उदाहरण पिछले एक महीने में सामने आए हैं। तृणमूल के गुंडों द्वारा भाजपा एवं संघ के स्वयंसेवकों पर भी निरंतर हमले जारी हैं।

डायमंड हार्बर विधानसभा क्षेत्र के खोर्दो स्थित सधूरघाट में शनिवार (29 मई, 2021) की सुबह कथित तौर पर भाजपा बूथ अध्यक्ष राजू समोंतो (30) की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी गई। उनके साथ के दो अन्य कार्यकर्ता अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं।

सूत्रों के अनुसार, बताया जा रहा है कि भीड़ का नेतृत्व सद्दाम हुसैन नामक व्यक्ति द्वारा किया जा रहा था। मिया सद्दाम हुसैन डायमंड हार्बर विधानसभा क्षेत्र में कथित तौर पर ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का करीबी सहयोगी है।

इस घटना की सूचना देते हुए ‘होपलेस बंगाली हिन्दूज़’ नामक एक ट्विटर हैंडल ने ट्वीट किया


बंगाल में इस प्रकार की हत्याएँ महीने भर से जारी हैं, परंतु इस पर पुलिस एवं राज्य सरकार दोनों ही के द्वारा न तो ध्यान न ही कार्रवाई की जा रही है।

भाजपा करेगी वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए चर्चा

भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल में हुई हिंसा को लेकर ठोस कदम उठाने के संकेत दिए हैं। पार्टी ने एक जून से तीन जून के बीच वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पश्चिम बंगाल चुनावों के बाद हुई हिंसा को लेकर बैठक करने का निर्णय लिया है

इस बैठक में ज़िला स्तर के अध्यक्षों से राज्य में हुई हिंसा को लेकर जानकारी लिए जाने के आदेश दिए गए है।

भारी हिंसा के बाद असम राज्य में पलायन

महीने भर से चल रही पश्चिम बंगाल राज्य में आगजनी, हिंसा एवं हत्याओं से भयभीत होकर भारी हिंदू आबादी द्वारा पड़ोस के असम राज्य में पलायन भी कर लिया गया।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकर ने असम में स्थित ऐसे हिंदू शरणार्थियों के कई कैंपों में जाकर उनसे बात की। लोगों ने अपनी भयभीत कर देने वाली स्थिति राज्यपाल को बताईं।

कई कैंपों में तो लोग इतने भयभीत तथा दुख में थे कि औरतें राज्यपाल धनकर के पैरों में गिर कर गिड़गिड़ाते हुए रोने लगीं।

धनकर ने ममता बनर्जी के चुनावी क्षेत्र नंदीग्राम का भी दौरा किया। यहाँ लोगों ने राज्यपाल को पोस्टर व प्लाकार्ड दिखाए, जिन पर ‘हम यहाँ सुरक्षित नहीं हैं’ तथा ‘ममता हिंदुओं की हत्याएँ रोको’ जैसी बातें लिखी थीं।





सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार