बंगाल: पेड़ से लटका मिला BJP कार्यकर्ता का शव, मुँह में ठूँसा था TMC का झंडा

20 जुलाई, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
देबेश बर्मन का शव राज्य के रायगंज इलाके से बरामद किया गया

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले से मंगलवार (20 जुलाई, 2021) को एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या का समाचार आया है। अनगिनत भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्याओं की सिलसिलेवार कड़ी में अब एक और भाजपा कार्यकर्ता की बेरहमी से हत्या कर शव पेड़ पर लटका दिया गया।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के नतीजे आए लगभग 3 महीने होने वाले है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी एवं संघ स्वयंसेवकों की हत्याओं का दौर बदस्तूर जारी है। बंगाल से आए दिन किसी ना किसी भाजपा कार्यकर्ता या स्वयंसेवक की मृत्यु का समाचार आना अब आम सी बात हो गई है।

पश्चिम बंगाल में चुनाव पूर्व शुरू हुई राजनीतिक हत्याओं के जारी सिलसिले में अब उत्तर दिनाजपुर में एक भाजपा कार्यकर्ता देबेश बर्मन (Debesh Barman) की हत्या करने के बाद शव को पेड़ से लटका दिया गया। घर से मात 300 मीटर दूर उनका शव एक पेड़ से लटका मिला है।

देबेश बर्मन रायपुर थानांतर्गत आने वाले गाँव बिष्णुपुर के रहने वाले थे और रायगंज दक्षिण के सक्रिय भाजपा कार्यकर्ता थे। सबसे खास बात ये है कि हत्या करने के बाद उनके मुँह में सत्तारूढ़ तृणमूल कॉन्ग्रेस का ‘झंडा’ ठूँस दिया गया।

पत्नी ने तृणमूल के गुंडों पर लगाया आरोप

मृतक की पत्नी कलाबती बर्मन ने बताया कि देबेश कल शाम साइकिल लेकर घर से निकले थे और सुबह उनका शव पेड़ से लटका मिला। कलाबती ने तृणमूल के गुंडों पर पति की हत्या का आरोप लगाया है।


हत्या की सूचना मिलने के बाद घटना स्थल पर भारी संख्या में स्थानीय लोग जुट गए। सूचना के बाद पहुँची रायपुर पुलिस ने शव को पेड़ से उतार कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

स्थानीय लोगों ने थाने के बाहर जमा होकर हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की माँग की। पुलिस सुपरिटेंडेंट ने कहा है कि मामले की जाँच की जा रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कहा जा सकता है कि यह हत्या है या आत्महत्या।

भाजपा ने ममता पर साधा निशाना

भाजपा ने अपने कार्यकर्ता की हत्या के लिए सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस के गुंडों को जिम्मदार ठहराया है। भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने मृतक भजपन कार्यकर्ता की फ़ोटो शेयर करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा।

उन्होंने लिखा, “ममता बनर्जी के बंगाल में बस एक आम दिन है। टीएमसी के गुंडों ने रायगंज दक्षिण (बिष्णुपुर) के सक्रिय सदस्य भाजपा सदस्य देबेश बर्मन की बेरहमी से हत्या कर दी। उसे टीएमसी के झंडे से बाँध दिया और लटका दिया।”

अमित मालवीय ने लिखा कि बंगाल में सत्ताधारी दल के राजनीतिक संरक्षण में होने वाली ये राजनीतिक हत्याएं रुकनी चाहिए।


बता दें कि पश्चिम बंगाल राज्य में 2 मई, 2021 को विधानसभा चुनावों के परिणाम आने के बाद से ही भीषण हिंसा का माहौल देखा गया है। भारी मात्रा में भाजपा समर्थकों एवं संघ कार्यकर्ताओं की हत्याएँ तथा कई इलाकों में आगजनी की घटनाएँ सामने आई है।

विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद हुई हिंसा के कारण एक बड़ी आबादी पड़ोसी राज्यों में पलायन को मजबूर है। इस विषय पर कलकत्ता हाईकोर्ट कोर्ट ने तीन सदस्यों की एक समिति बनाते हुए मामले की जाँच करने के आदेश दिए थे और जब समिति के सदस्य जाँच के लिए बंगाल गए तो उन पर भी हमला हो गया था।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार