AAP MLA इमरान हुसैन को Oxygen जमाखोरी मामले में HC का नोटिस

08 मई, 2021
दिल्ली के बल्लीमारान क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के विधायक इमरान हुसैन (फ़ाइल फोटो)

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से सर्वाधिक प्रभावित होने वाले राज्यों में महाराष्ट्र एवं दिल्ली सबसे ऊपर हैं। जहाँ महाराष्ट्र में जनता अस्पताल एवं अन्य संसाधनों से जूझ रही है, वहीं देश की राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन तथा वेंटिलेटर की समस्या निरंतर बनी हुई है।

राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल द्वारा भी इस समस्या पर निरंतर बात की जा रही है। वह कभी केंद्र सरकार तो कभी अन्य राष्ट्रीय स्तर के स्वास्थ्य विभागों से इस मामले में मदद की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं। लेकिन केजरीवाल की ही पार्टी के एक विधायक इमरान हुसैन पर ऑक्सीजन की जमाखोरी जैसे आरोप सामने आए हैं। 

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार (मई 7, 2021) को आम आदमी पार्टी विधायक इमरान हुसैन के नाम एक नोटिस जारी किया, जिसमें उनसे ऑक्सीजन की जमाखोरी को लेकर प्रश्न किए गए। कोर्ट ने आम आदमी पार्टी विधायक की जाँच के आदेश दिए हैं।

जस्टिस विपिन संघी तथा जस्टिस रेखा पिल्लई की पीठ ने इमरान हुसैन को आगामी सोमवार को कोर्ट के समक्ष स्वयं उपस्थित होने के निर्देश भी दिए हैं।

मामले ने तूल उस समय पकड़ा जब फेसबुक पर आम आदमी पार्टी के ही के एक पेज द्वारा एक वीडियो शेयर किया गया जिसमें दिल्ली के बल्लीमारान विधानसभा से विधायक इमरान हुसैन द्वारा लोगों को मुफ्त ऑक्सीजन बाँटने का दावा किया जा रहा था।

ऐसे में, विधायक इमरान एवं दिल्ली सरकार पर भी यह आरोप लगना लाजमी है कि जिस समय मुख्यमंत्री राज्य में ऑक्सीजन का इतना अभाव दिखा रहे हैं, उसी समय उनकी पार्टी के ही विधायक द्वारा इतनी अधिक मात्रा में ऑक्सीजन किस प्रकार एवं कहाँ से जुटाई जा रही है? 

कोर्ट ने भी इस मामले में सहमति दी है कि अगर विधायक हुसैन फरीदाबाद या किसी और स्त्रोत के द्वारा ऑक्सीजन मँगा रहे हैं तो कोई समस्या नहीं है लेकिन यदि वो ऑक्सीजन की जमाखोरी कर जानबूझकर राज्य में अभाव की स्थिति उत्पन्न करना चाहते हैं तो इस पर ठोस कार्रवाई होगी। 

ऑक्सीजन की कालाबाज़ारी से पहले भी मिले हैं AAP के सम्बन्ध

इस मामले में शक की सुई इसलिए भी उठती है क्योंकि शुक्रवार को ही खान मार्केट स्थित खान चाचा रेस्टोरेंट से पुलिस ने 96 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए थे। इस रेस्टोरेंट के मालिक नवनीत कालरा नामक एक व्यापारी हैं तथा उनके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से व्यक्तिगत तौर पर मधुर संबंध बताए जाते हैं।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार