11-12 जून को ऐसा क्या हुआ कि कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मैदान से अस्पताल पहुँच गए!

13 जून, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
फुटबॉल एवं क्रिकेट के 3 खिलाड़ी हुए घायल

शनिवार (12 जून, 2021) का दिन अंतरराष्ट्रीय खेल जगत में अलग-अलग खेलप्रेमियों के लिए पीड़ादायक रहा। फुटबॉल एवं क्रिकेट के 3 खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल होकर मैदान से सीधा अस्पताल पहुँच गए। 

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एवं बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस पाकिस्तान में चल रही पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के एक मैच में कैच लपकने के लिए भागते समय साथी खिलाड़ी मोहम्मद हसनैन से टकराकर बुरी तरह से घायल हो गए।


अबू धाबी में चल रहे इस कैटा ग्लेडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के मैच में सातवें ओवर के दौरान फाफ बाउंड्री पर कैच लेने के लिए भाग रहे थे। इसी दौरान उनका ध्यान साथी खिलाड़ी पर नहीं गया और वे टकराकर गिर गए। घटना के फौरन बाद उन्हें मैदान से सीधा अस्पताल ले जाया गया। उनके गर्दन के पिछले हिस्से में दूसरे खिलाड़ी का घुटना लगा और कान के पीछे बड़ा-सा लाल धब्बा पड़ गया।

फाफ डू प्लेस्सी को लगी चोट

दूसरी घटना भी क्रिकेट जगत से ही सामने आई जहाँ वेस्टइंडीज के स्टार खिलाड़ी एवं ऑलराउंडर आंद्रे रसल एक बाउंसर के लगने से मैदान पर घायल हो गए।

यह घटना भी पाकिस्तान सुपर लीग की है। शुक्रवार (11 जून, 2021) को खेले गए कैटा ग्लेडिएटर और इस्लामाबाद यूनाइटेड के इस मैच के 14वें ओवर के दौरान मोहम्मद मूसा की दो गेंदों पर दो धमाकेदार शॉट लगाने के बाद एक बाउंसर सीधे आकर रसल के हेलमेट पर लगी।

घटना के बाद मैच को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। चोटिल रसल अगली ही गेंद पर आउट हो गए। रसल को भी मौके पर मेडिकल चिकित्सा उपलब्ध कराई गई। 

अब दोनों ही खिलाड़ियों की हालत सामान्य बताई जा रही है।

मौत के मुँह से बच कर आया डेनमार्क का स्टार खिलाड़ी

क्रिकेट के साथ-साथ फुटबॉल जगत से भी एक हृदय खिन्न करने वाला समाचार आया। यूरो 2020 के डेनमार्क और फिनलैंड के बीच शनिवार को कोपनहेगन में चल रहे मैच के दौरान डेनमार्क के स्टार प्लेयर 29 वर्षीय क्रिश्चियन एरिक्सन अचानक बेसुध होकर गिर गए। ना उन्हें किसी ने धक्का दिया, ना कहीं से चोट लगी, बस वो अचानक से ‘फ़ेस-डाउन’ (मुँह के बल) मैदान पर गिर गए।

इस घटना से पूरे विश्व में मायूसी छा गई क्योंकि EPL समेत अन्य यूरोपीय लीगों के प्रशंसक पूरी दुनिया में हैं। एरिक्सन को तुरंत अस्पताल ले जाया गया और लम्बे समय तक उनकी कोई खबर नहीं आई। लोग किसी अनिष्ट की आशंका से उदास होने लगे।

मैदान में उपस्थित चिकित्सकों द्वारा साधारण चिकित्सा उपलब्ध कराने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। डेनमार्क के अन्य खिलाड़ी मैदान पर घटना के दौरान उदास दिखे तथा कई खिलाड़ी रोते हुए भी देखे गए।

अस्पताल से एरिक्सन के सामान्य होने का समाचार आने के बाद मैच पुनः प्रारंभ हुआ तथा फिनलैंड 1-0 से यह मैच जीत गई।


बता दें कि क्रिश्चियन को अस्पताल ले जाते समय मामला गंभीर प्रतीत हो रहा था तथा उनकी सलामती का समाचार आने के बाद प्रशंसकों द्वारा यह कहा जा रहा है कि वह मौत के मुँह से बच कर आए हैं।

क्रिश्चियन एरिक्सन डेनमार्क के स्टार प्लेयर माने जाते हैं तथा वे इटालियन क्लब इंटर मिलान के लिए भी खेलते हैं। क्रिश्चियन मैदान में मिडफील्डर की पोज़ीशन पर खेलते हैं।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार