FRIENDS reunion: 17 वर्षों बाद फिर हुई वापसी, ZEE5 पर देख सकेंगे भारतीय प्रशंसक

27 मई, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
बहुचर्चित टीवी शो Friends

अमेरिकी नेशनल ब्रॉडकास्टिंग कंपनी (NBC) द्वारा प्रसारित बहुचर्चित टीवी शो फ्रैंड्स (Friends) ने 15 वर्षों बाद एक स्पेशल एपिसोड के रूप में एकबार फिर वापसी की है। इस शो को लेकर सोशल मीडिया पर लोग खासे उत्साहित नज़र आए।

अमेरिकी कम्पनी वार्नर ब्रदर्स द्वारा रचित एवं नेशनल ब्रॉडकास्टिंग कंपनी (NBC) पर प्रसारित टीवी शो फ्रैंड्स ने साल 2004 के बाद साल 2021 में एक स्पेशल एपिसोड के रूप में वापसी की है।

17 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद एक स्पेशल एपिसोड के रूप में ‘फ्रैंड्स रीयूनियन’ ओटीटी प्लेटफॉर्म एचबीओ मैक्स पर प्रसारित किया जा रहा है। इसे बृहस्पतिवार 27 मई, 2021 को विश्व भर में रिलीज किया गया।

एक लम्बे समय बाद प्रशंसक शो का आनंद लेकर भावुक हो गए तथा सोशल मीडिया भी पोस्ट्स से भर गया। यह अमेरिकी कॉमेडी शो प्रसारण के समय तथा उसके उपरांत भी लंबे समय तक बहुचर्चित रहा था। विश्वभर में इसके अनेक प्रशंसक हैं।

भारतीयों के लिए अच्छी खबर

शो का प्रसारण 27 मई, 2021 को विश्वभर में केवल एचबीओ मैक्स पर किया जाना था। ऐसे में भारतीय प्रशंसक चिंतित थे कि वे शो का आनंद कैसे ले पाएँगे। क्योंकि एचबीओ मैक्स ओटीटी प्लेटफॉर्म भारत में अभी तक उपलब्ध नहीं है।

परंतु प्रशंसकों की यह दुविधा zee5 ओटीटी ऐप ने हल कर दी, जब उन्होंने बताया कि लोग zee5 ऐप पर 27 मई, दोपहर 12:32 बजे शो का प्रसारण देख सकते हैं।

टीवी शो रच चुका है कई कीर्तिमान

22 सितंबर, 1994 से 6 मई, 2004 के बीच 10 संस्करणों में चला यह शो विश्व स्तर पर कई कीर्तिमान रच चुका है।

6 मई, 2004 को प्रसारित इसके अंतिम भाग ने लगभग 52.5 मिलियन (5.25 करोड़) अमेरिकी दर्शक बटोरे थे। इसी के साथ यह 2000 के दशक का सबसे अधिक मात्रा में देखा गया टीवी का एपिसोड बना था।

बृहस्पतिवार को प्रसारित होने वाले एपिसोड को लेकर लोग सोशल मीडिया पर भी अति उत्साहित प्रतीत हो रहे हैं। ट्विटर पर #FriendsReunion  तथा #Zee5 ट्रेंड होता देखा गया।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार