यहाँ समर्थकों में हाथ छूटे, वहाँ हरीश रावत चुने गए चुनाव का चेहरा: राहुल गाँधी से मिलते ही दूर हुई नाराजगी

24 दिसम्बर, 2021 By: DoPolitics स्टाफ़
उत्तराखंड में हरीश रावत के समर्थकों ने कॉन्ग्रेस प्रदेश महामंत्री को पीटा

उत्तराखंड राज्य के कॉन्ग्रेस दल से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। हाल ही में राज्य के कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं की एक वीडियो सामने आई, जिसमें कुछ कार्यकर्ता पूर्व राज्य मंत्री राजेंद्र शाह को पीट रहे हैं। ये लोग राजेंद्र शाह पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को लेकर गाली-गलौज करने जैसे आरोप लगा रहे हैं।

उत्तराखंड में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं जिसे लेकर राज्य की सत्ताधारी पार्टी समेत विपक्ष भी खासा ज़ोर लगा रहा है। जहाँ सत्ताधारी भाजपा ने पिछले कुछ समय में राज्य में दो मुख्यमंत्री बदल दिए हैं वहीं विपक्षी दल कॉन्ग्रेस में अभी भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर कौतूहल जारी है। इसी राजनीतिक गहमागहमी ने शुक्रवार (24 दिसंबर, 2021) को शर्मनाक रूप ले लिया।

दरअसल शुक्रवार को उत्तराखंड के देहरादून स्थित कॉन्ग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कॉन्ग्रेसी विधायक प्रीतम सिंह के समर्थकों के बीच वाद-विवाद हाथापाई तक पहुँच गया और इसी बीच हरीश रावत के समर्थकों ने वहाँ मौजूद पूर्व राज्य मंत्री राजेंद्र शाह को पीटना प्रारंभ कर दिया।

पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर खासी वायरल हो रही है, जिसमें  हरीश रावत के समर्थक गाली-गलौज का आरोप लगाते हुए राजेंद्र शाह पर थप्पड़ बरसा रहे हैं और उनके साथ धक्का-मुक्की और अभद्रता कर रहे हैं। 


जहाँ एक ओर रावत के समर्थकों ने शाह पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया, वहीं शाह ने ऐसी किसी भी बात से इनकार किया है। उन्होंने इस विषय में मीडिया से भी बातचीत भी की। उन्होंने किसी भी प्रकार के विवाद से इनकार करते हुए बताया कि कल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के यहाँ ये सूचना दी गई थी कि उनके बारे में अपशब्द कहे जा रहे हैं।

इसके बाद हरीश रावत के दो खास लोग राजीव जैन और जसवीर सिंह रावत ने कार्यालय में आकर राजेंद्र शाह पर इसका आरोप लगाया जिसे लेकर शाह ने कहा:

“आप उस आदमी को बुलाकर ले आएँ जिसने यह सूचना दी है कि मैंने हरीश रावत जी के लिए अपशब्द कहे हैं। इस तरह की कोई बात मैंने नहीं कही है।”

‘हरीश रावत के खिलाफ बोले तो ज़िंदा नहीं रहोगे’

इसके बाद शुक्रवार को हरीश रावत के कुछ समर्थक कॉन्ग्रेस कार्यालय पहुँचे और हाथापाई प्रारंभ कर दी, जिसे लेकर शाह ने मीडिया को बताया:

“देहरादून के कुछ स्थानीय लड़कों के साथ चार-पाँच अन्य व्यक्ति आए और हाथापाई करने लगे और कहने लगे कि हरीश रावत जी के खिलाफ अगर कोई एक शब्द भी कहेगा तो उसे यहाँ ज़िंदा नहीं रहने दिया जाएगा।”


पूरे मामले को लेकर पूर्व राज्य मंत्री राजेंद्र शाह ने कहा है कि इस तरह कॉन्ग्रेस मुख्यालय में आकर प्रदेश महामंत्री पर हाथ उठाना सही नहीं है। उन्होंने यह भी बताया कि इस कृत्य को अंजाम देने वाले लोग काफी जाने-माने लोग हैं।

हरीश रावत ही होंगे चुनाव में कॉन्ग्रेस का चेहरा

जिस समय देहरादून के कॉन्ग्रेस मुख्यालय में ये हाथापाई चल रही थी उसी समय दिल्ली में राहुल गाँधी के निवास पर उत्तराखंड के शीर्ष नेतृत्व की बैठक हो रही थी।

बैठक समाप्त होने के बाद हरीश रावत ने मीडिया से यह सूचन साझा की कि अगले वर्ष होने जा रहे विधान सभा चुनावों के प्रचार में कॉन्ग्रेस का नेतृत्व वही करने वाले हैं।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: