BJP MLA ने पूछी रामभक्तों को नकली हिन्दू बताने वाले राहुल गाँधी के दादा की जाति, गहलोत से पूछा- आपके बाप-दादा हिंदू थे या नहीं?

30 दिसम्बर, 2021 By: DoPolitics स्टाफ़
राजस्थान के भाजपा विधायक ने पूछी राहुल गाँधी की जाति

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कॉन्ग्रेस के नेता राहुल गाँधी द्वारा हिंदू और हिंदुत्व को लेकर की गई बयानबाज़ी पर राजस्थान के भाजपा प्रदेश महामंत्री और विधायक मदन दिलावर ने कॉन्ग्रेसी नेताओं पर निशाना साधा। उन्होंने यह सवाल उठाया कि राहुल गाँधी जो कि एक मुस्लिम व्यक्ति के पोते हैं वे अब हिंदू कैसे हो गए? इसके साथ ही उन्होंने राहुल गाँधी के दादा की जाति भी पूछी।

अगले वर्ष कई बड़े राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए कॉन्ग्रेस पार्टी हिंदू और हिंदुत्व की राहुल गाँधी द्वारा गढ़ी गई व्याख्या को लेकर खूब प्रचार-प्रसार कर रही है। पिछले कुछ समय से राहुल अपनी लगभग हर सभा में इस मुद्दे को छेड़ते हैं, जिसके बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर खासी चर्चा और आलोचनाओं का दौर भी चलने लगता है।

इसी कड़ी में बुधवार (29 दिसंबर, 2021) को राजस्थान भाजपा के प्रदेश महामंत्री और विधायक मदन दिलावर ने राहुल गाँधी और कॉन्ग्रेस पार्टी को घेर लिया। दरअसल मंगलवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि हिंदुत्व के नाम पर राजनीति करने वाले नकली हिंदू हैं।

उन्होंने यह भी कहा था कि राहुल ने हिंदू और हिंदुत्व पर बहस छेड़ दी है, उसका मर्म यह है कि एक तरफ तो हिंदू हैं जिसके महान संस्कार हैं, दूसरी तरफ वे ताकतें हैं जो हिंदुत्व के नाम पर राजनीति कर रही हैं।

इस विषय में दिलावर ने राहुल गाँधी के ज्ञान पर सवाल उठाते हुए कहा:

“राहुल हिंदू और हिंदुत्व को परिभाषित कर रहे हैं। वे बहुत बड़े विद्वान हो गए हैं। खुद को हिंदू बता रहे हैं। इनकी माँ कौन से धर्म की हैं? इनकी बहन की कौन से धर्म में शादी हुई है? इनके दादा मुसलमान, माँ ईसाई, बहन की शादी ईसाई धर्म में हुई और राहुल भगवान राम और कृष्ण को मानने वालों को नकली हिंदू बता रहे हैं।”

क्या गहलोत के पिता भी थे नकली हिन्दू?

आगे दिलावर ने राजस्थान के मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या जो अपने धर्म का पालन करें वे हिंदू नहीं होता है? क्या आपके (गहलोत) बाप-दादा हिंदू नहीं थे? क्या आपके पिताजी भी नकली हिंदू थे?

उन्होंने आगे ये आरोप भी लगाए कि कॉन्ग्रेस केवल सत्ता के लालच में देश के करोड़ों हिंदुओं की आस्था का अपमान कर रही है। ये लोग रामायण और महाभारत को झूठा ठहराते रहे हैं।

आगे भाजपा विधायक ने गहलोत से राहुल और उनके दादा की जाति भी पूछी। इसके साथ ही उन्होंने कॉन्ग्रेस प्रदेश कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को बेईमान और भ्रष्ट बताया।

दिलावर के इन बयानों को लेकर कॉन्ग्रेस की ओर से डोटासरा का जवाब आया है, जिसमें उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक को बोलने की सभ्यता और संस्कार नहीं हैं, इसीलिए वे अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: