J&K: 72 घंटे के भीतर 12 आतंकियों का सफाया, सर्च ऑपरेशन जारी

11 अप्रैल, 2021
डीजीपी दिलबाग सिंह (फ़ाइल फ़ोटो/ साभार: हिंदुस्तान टाइम्स)

दक्षिणी कश्मीर स्थित अनंतनाग जिले के हादीपोरा, शोपियाँ और सेमथान में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग मुठभेड़ों में कल शनिवार (अप्रैल 10, 2021) शाम से सुरक्षा बलों द्वारा पाँच और आतंकवादियों को मार गिराया गया।

पुलिस ने कहा कि हदीपोरा शोपियाँ मुठभेड़ में अल-बद्र आतंकी संगठन के तीन आतंकवादी मारे गए थे, जबकि सेमथान बिजबेहारा में, दो आतंकवादी मार गिराए गए। दो दिन पहले इन्हों दो आतंकियों ने सेना के एक जवान की हत्या की थी। मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

अनंतनाग जिले के हदीपोरा, शोपियाँ और सेमथान इलाके में कल शाम आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी। इन क्षेत्रों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष खुफिया इनपुट के आधार पर कॉर्डन और सर्च ऑपरेशन चलाए जा रहे थे।

इस बीच, डीजीपी दिलबाग सिंह ने दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान दोनों आतंकियों को कई बार आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने हथियार डालने से इंकार कर दिया। जिसके बाद, शनिवार शाम से शुरू हुई मुठभेड़ रविवार की सुबह आतंकियों के मारे जाने के साथ खत्म हुई है। हालाँकि सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

मीडिया को जानकारी देते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि पिछले 72 घंटे में सुरक्षाबलों ने इलाके में 12 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। ये सभी आतंकी चार अलग-अलग ऑपरेशन में मारे गए।

त्राल और शोपियाँ एनकाउंटर में 7 आतंकवादी मारे गए। हरीपोरा में अलबद्र के 3 आतंकवादी और अब बिजबेहरा में लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकवादी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि घाटी में आतंक के खिलाफ लगातार ऑपरेशन जारी हैं।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: