झारखंड: आँख निकाल कर पेड़ से लटका दिया BJP नेता की नाबालिग बच्ची का शव, बलात्कार की आशंका

10 जून, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
पेड़ से लटका मिला भाजपा नेता की 16 वर्षीय बच्ची का शव (प्रतीकात्मक चित्र)

झारखंड के पलामू जिले में एक भाजपा नेता की 16 वर्षीय नाबालिग बच्ची का शव पेड़ से लटका मिला। पुलिस द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि शायद बच्ची को मारने से पहले बलात्कार भी किया गया।

पुलिस द्वारा झारखंड के पलामू जिले के लालीमति जंगल में एक 16 वर्षीय नाबालिक बच्ची का शव पेड़ से लटका पाया गया। पुलिस द्वारा बुधवार (9 जून, 2021) को शव बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि नाबालिग को पेड़ पर लटकाने से पहले उसकी बर्बरतापूर्ण हत्या की गई। बताया जा रहा है कि आरोपितों ने नाबालिग से मारपीट के बाद उसकी आँख भी निकाल ली।


बच्ची के पिता स्थानीय भाजपा नेता हैं एवं बालिका स्कूल की दसवीं कक्षा में पढ़ती थी। बच्ची बूधाबार गाँव की रहने वाली थी, जो पनकी पुलिस थाना क्षेत्र में आता है। 

परिवार ने बताया कि बच्ची 7 जून की सुबह 10:00 बजे घर से निकली थी तथा वापस नहीं लौटी। घर वालों ने लापता होने की रिपोर्ट पुलिस में लिखाई। पुलिस ने छानबीन प्रारंभ की ही थी कि स्थानीय लोगों द्वारा बुधवार को बच्ची का शव जंगल में पेड़ से लटका पाया गया।

Jharkhand murder

पुलिस एवं परिवार को बलात्कार का शक

पुलिस के अनुसार शव को देखकर लग रहा था कि लटकाने से पहले बच्ची के साथ बर्बरता की गई तथा इस वारदात को आत्महत्या जैसा दिखाने का प्रयास भी किया गया है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है एवं पलामू जिले के एसपी संजीव कुमार ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही यह पुष्टि हो सकती है कि बलात्कार हुआ या नहीं। पुलिस अपने सभी सूत्र लगाकर जाँच में जुटी है।

एसपी कुमार ने यह भी कहा की बच्ची का किसी आदमी के साथ संबंध था परंतु परिवार द्वारा इस प्रकार की सभी बातें नकारी जा रही हैं।

यह भी सूचना मिली है कि कुछ समय पूर्व मृत बालिका की अपने परिवार से इसी विषय पर कहासुनी भी हुई थी।

पुलिस ने की एक गिरफ्तारी

शुरुआती छानबीन में वारदात के स्थान पर पुलिस द्वारा एक मोबाइल फोन प्राप्त किया गया। मोबाइल फोन के कॉल रिकॉर्ड की जाँच के आधार पर पुलिस ने प्रदीप कुमार सिंह धनुक नामक एक 23 वर्षीय युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस को शक है कि इस आदमी का वारदात से संबंध हो सकता है।

वहीं, झारखंड के भाजपा प्रवक्ता प्रतुल सहदेव ने कहा कि अगर पुलिस हत्यारे को पकड़ने एवं परिवार की संतुष्टि कर पाने में असफल रहती है तो पार्टी एक स्वतंत्र जाँच की माँग करेगी।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार