मोदी ने कराया पुलवामा कांड, चल पड़ी पूजा-पाठ वालों की दुकान: कॉन्ग्रेस नेता ने हिन्दुओं को भी बताया पाखंडी

08 जनवरी, 2022 By: DoPolitics स्टाफ़
कॉन्ग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि पुलवामा कांड पूर्व नियोजित था और सत्ता की भूख के लिए पीएम मोदी ने पुलवामा कांड खुद कराया था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले पर कॉन्ग्रेस नेता उदित राज ने विवादित बयान दिया है। उदित राज ने ट्वीट कर के कहा कि ‘पीएम मोदी की सुरक्षा की नौटंकी की आड़ में पाखंडियों की झाड़-फूँक और पूजा-पाठ की दुकान चल पड़ी है, इससे साबित होता है कि मोदी ने सत्ता की भूख के लिए खुद पुलवामा कांड कराया था।’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक पर कॉन्ग्रेस की तरफ से लगातार शर्मनाक बयानबाजी जारी है। चूक को स्वीकार कर कार्रवाई करने के बजाय कॉन्ग्रेस खुद को बचाने में मर्यादा तक भूलती जा रही है। मामले की गंभीरता को किनारे कर सीएम चन्नी, प्रदेश कॉन्ग्रेस अध्यक्ष से लेकर छुटभैया कॉन्ग्रेस नेता तक बेतुके बयान दे रहे हैं।

इसी क्रम में अब कॉन्ग्रेस नेता उदित राज ने मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि पीएम मोदी की सुरक्षा की नौटंकी की आड़ में पाखंडियों का झाड़-फूँक और पूजा-पाठ की दुकान चल पड़ी है।

उदित राज ने अगले ट्वीट में लिखा, ‘पीएम मोदी की नौटंकी ने अब पुख्ता कर दिया कि सत्ता की भूख के लिए पुलवामा कांड खुद कराया था।”

अपने विवादित ट्वीट पर उदित राज ने ज़ी मीडिया से बातचीत में कहा कि ‘फिरोजपुर में जो हुआ उसको नौटंकी ही कहा जाएगा क्योंकि पीएम मोदी पर ना किसी ने गोली चलाई और ना ही किसी ने पत्थर फेंका तो उन्होंने क्यों कहा कि मैं जिंदा बच गया, बेवजह मामले को तूल दिया जा रहा है।’

भाजपा का पलवार, सोनिया के इशारे पर हो रही बयानबाजी

कॉन्ग्रेस नेता उदित राज के बयान पर भाजपा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। पलटवार करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा, “सोनिया गाँधी के इशारे पर कॉन्ग्रेस नेता ऐसे बयान दे रहे हैं। मैं भी कह सकता हूँ कि राहुल गाँधी चीन से पैसा लेते हैं।”

भाटिया ने आगे कहा, “मैं कह सकता हूँ कि लोकतंत्र को कमजोर करने के लिए सोनिया गाँधी को पाकिस्तान से निर्देश मिलते हैं, लेकिन बिना सबूत हम किसी पर अनर्गल आरोप नहीं लगाते हैं।उदित राज जब बीजेपी में थे तो कॉन्ग्रेस पर आरोप लगाते थे, अब कॉन्ग्रेस में चले गए तो बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं।”

पीएम मोदी पर सीएम चन्नी का हमला, भूले मर्यादा

पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मसले पर पंजाब सरकार की ओर से बचाव का प्रयास जारी है। बचाव के इस क्रम में सीएम चन्नी ने मर्यादा भूलते हुए पीएम को ‘तेरे’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए पूछा कि कि क्या तेनू (पीएम को) किसी ने पत्थर मारा?

गुरुवार को पंजाब के टांडा में हुई अपनी रैली में चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, “पूरे देश में झूठ फैलाया जा रहा है कि पीएम की सुरक्षा में कोई चूक हुई थी। क्या किसी ने पत्थर मार दिया….कोई खरोंच आई…कोई गोली लगी या….किसी ने तेरे खिलाफ नारे लगाए…जो पूरे देश में ये फैलाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री की जान को खतरा हो गया।”

चन्नी ने अपने इस बयान में पीएम मोदी के लिए ‘तेनु’ और ‘तुस्सी’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया। चन्नी ने सोशल मीडिया पर भी सरदार पटेल के बहाने पीएम मोदी पर फिर निशाना साधा। पटेल की एक फोटो शेयर करते हुए उन्होंने उन्हीं का एक बयान साझा किया।

चन्नी ने लिखा,

“जिसे कर्त्तव्य से ज़्यादा जान की फ़िक्र हो, उसे भारत जैसे देश में बड़ी जिम्मेदारी नहीं लेनी चाहिए।” हालाँकि चन्नी ने किसी का नहीं लिया लेकिन इशारा स्पष्ट था।

इससे पहले भी अपनी सरकार और पुलिस का बचाव करते हुए सीएम चन्नी कह चुके हैं कि पीएम मोदी की सुरक्षा में उनकी तरफ से कोई चूक नहीं हुई थी।

रैली में लोग नहीं, इसलिए ड्रामा कर रहे मोदी: नवजोत सिंह सिद्धू

इससे पहले कभी भाजपा में रहे और इस समय पंजाब कॉन्ग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा था क‍ि फिरोजपुर की रैली में कुर्सियाँ खाली थीं। ध्यान भटकाने के लिए सुरक्षा का मुद्दा उठाया जा रहा। पंजाब कॉन्ग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सुरक्षा चूक को मोदी का ड्रामा बताया था।

सिद्धू ने कहा था, “पीएम साहब, किसान लगभग एक साल से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे थे, लेकिन मीडिया में किसी ने कुछ नहीं कहा। कल जब आपको 15 मिनट के लिए रोका गया तो सब उन्मत्त हो गए। यह दोहरा मानदण्ड क्यों है? आज आप चाहे कितना भी नाटक कर सकते हैं, लेकिन आपको इन काले कानूनों को वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा।”

दाना मंडी, बरनाला में एक रैली को सम्बोधित करते हुए सिद्धू ने कहा था कि भाजपा को राजनीति करना बंद कर देना चाहिए। यहां आपको करारा जवाब मिलेगा। पंजाब में राष्ट्रपति शासन की बात करने वाले भाजपा के तोते हैं। सिद्धू ने कहा था कि पंजाब में जान को खतरा बताना मोदी का एक ड्रामा है।

सिद्धू ने कहा, “आप इस राज्य का, इसकी पंजाबियत का ये कहकर अपमान कर रहे हैं कि यहाँ आपकी जान को खतरा था। आपका पंजाब में यह कहना कि आपकी जान को खतरा है ये स्वांग है, ये ड्रामा है। जितने तिरंगे आपने और आपकी पार्टी ने नहीं फहराए होंगे, उतने हमारे राज्य के सपूतों पर लपेटे जाते हैं।”

सिद्धू ने कहा, “मेरा मानना है कि बड़ी सफाई से इज्जत को बचाने की कोशिश की गई थी, क्योंकि आज तक इतिहास में ऐसा नहीं हुआ होगा कि 70 हजार कुर्सियों में 500 बंदों को हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री संबोधित करे। क्या प्रधानमंत्री की सुरक्षा सिर्फ पंजाब पुलिस तक सीमित है? इसमें रॉ, आईबी सहित हजारों लोग होते हैं।”



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: