'फ़ासिस्ट पाकिस्तान' ने बैन किया मिया ख़लीफ़ा का TikTok अकाउंट

26 मई, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
पाकिस्तान में मिया खलीफ़ा का टिकटॉक अकाउंट हुआ बैन

पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण दो बार अपने देश में सोशल मीडिया ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा चुका है। अब वह सोशल मीडिया ऐप पर सामग्री को सेंसर करने के लिए एक नए तरीके पर नजर गड़ाए हुए है।

दरअसल, पाकिस्तान ने अब लोगों के व्यक्तिगत अकाउंट पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है। इस बार पाकिस्तान ने किसी और का नहीं बल्कि लेबनानी-अमेरिकी पोर्न स्टार मिया ख़लीफ़ा का टिकटॉक अकाउंट प्रतिबंधित कर दिया है।

हालाँकि, मिया ख़लीफ़ा ने पाकिस्तान की ‘फ़ासीवादी सरकार’ के इस फैसले को कामयाब ना होने देने का फैसला किया है। पोर्न स्टार का कहना है कि पाकिस्तानियों को उनकी सामग्री से वंचित करना इतना आसान नहीं है। मिया ख़लीफ़ा ने पाकिस्तानी सरकार को तानाशाह करार दिया है।

Mia Khalifa, even more XXX: What did she just do with her face mask? – Film  Daily
मिया ख़लीफ़ा 

बिना किसी आधिकारिक घोषणा के, पाकिस्तान ने बिना किसी स्पष्टीकरण के अपने देश में मिया ख़लीफ़ा के अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया। पाकिस्तान सरकार ने कंटेट सेंसरशिप का हवाला देते हुए मिया ख़लीफ़ा के टिकटॉक अकाउंट को बैन किया है।

जैसे ही पाकिस्तानियों ने मिया ख़लीफ़ा के अकाउंट के प्रतिबंधित होने के बार में पता चला, उन्होंने ट्विटर पर जमकर हंगामा किया। उनकी पुकार अंततः मिया ख़लीफ़ा के कानों तक पहुँचीं और उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

पाकिस्तानी ट्विटर यूजर्स मिया ख़लीफ़ा के साथ थे। उन्होंने पाकिस्तान सरकार के इस फैसले की सराहना ना करते हुए उनकी आलोचना की।

मिया ख़लीफ़ा ने पाकिस्तान के अपने प्रशंसकों का ध्यान रखते हुए एक ट्वीट में घोषणा की कि उन्हें परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकिअब वो पाकिस्तानी प्रशंसकों के लिए ट्विटर पर भी अपनी सामग्री पोस्ट करती रहेंगी।

मिया ख़लीफ़ा ने अपने ट्वीट में लिखा, “पाकिस्तानियों को मेरे टिकटॉक अकाउंट पर प्रतिबंध लगाने से पहले बताना चाहिए था। अब से मैं अपने सभी पाकिस्तानी प्रशंसकों के लिए अपने सभी टिकटॉक वीडियो को शुरू से अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करूँगी।”

मिया ख़लीफ़ा अरब के लेबनान देश में पैदा हुईं थीं। उन्हें एक बार हिजाब पहनकर वीडियो बनाने के लिए आईएसआईएस ने भी जान से मारने की धमकी दी गई थी। मिया ख़लीफ़ा ने अपनी पहला पोर्न वीडियो अक्टूबर, 2014 में बनाया था।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार