IMDb पर सलमान की सबसे घटिया फ़िल्म बनी Radhe, लीक करने वालों के पीछे पड़ी मुंबई पुलिस

18 मई, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
रिलीज के कुछ ही घंटों में ऑनलाइन लीक हुई सलमान खान की 'राधे'

गत सप्ताह ईद के मौके पर बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म राधे (Radhe) रिलीज़ हुई। रिलीज़ होने के कुछ घंटों के उपरांत ही फिल्म कई टोरेंट साइटों पर लीक हो गई। जिसके बाद शनिवार (15 मई, 2021) को बांद्रा कुर्ला कांप्लेक्स साइबर पुलिस थाने में पर पाइरेसी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी ईद पर सलमान खान की फिल्म आई। तथा हर बार की ही तरह इंटरनेट पुनः आलोचकों व प्रशंसकों के दो दलों में बंट गया। पिछले कुछ वर्षों की भाँति आलोचकों की संख्या अधिक ही थी।

मगर इस वर्ष फिल्म मेकिंग तथा सिनेमा के नियमों को ताक पर रख फिल्मों का निर्माण करने वाले सलमान खान की कुछ अधिक ही आलोचना हो गई। इतना ही नहीं, IMDB वेबसाइट के अनुसार ‘राधे’ फ़िल्म को सलमान खान की अब तक की सबसे बुरी फिल्म माना जा रहा है।

परंतु तब भी, ‘ज़ी’ के स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म पर आने वाली फ़िल्म ‘राधे’ अपनी रिलीज़ के कुछ घंटों बाद ही इंटरनेट पर लीक हो गई।

सलमान ने ट्वीट कर के इस बात की सूचना दी तथा लोगों को सचेत भी किया कि वह पायरेटेड फिल्म न देखें। सलमान ने यह भी बताया कि साइबर सेल द्वारा फिल्म लीक करने वाली साइटों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। 

उन्होंने आगे अपने प्रशंसकों को भयभीत करने के अंदाज़ में लिखा की पायरेटेड फिल्म देखने के कारण उन पर भी कार्रवाई हो सकती है इसलिए वे इस मामले को गंभीरता से लें।

हालाँकि, सलमान के इस ट्वीट पर लोगों ने अपनी भी अन्य विभिन्न टिप्पणियाँ दीं।

सलमान खान के ट्वीट पर लोगों द्वारा साझा की गई टिप्पणियां

साइबर सेल ने दिए कार्रवाई के सख्त निर्देश

शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है। मुंबई साइबर सेल की डीसीपी रश्मि करंदिकर ने मुंबई मिरर को बताया कि मामले की जाँच प्रारंभ हो गई है और कहा, “हमने प्राप्त शिकायत की जाँच प्रारंभ कर दी है और टीम उन साइटों के स्रोत ट्रैक करेगी जिन पर पायरेटेड वीडियो अपलोड किए गए हैं।”

बता दें कि फिल्म राधे ने अंतर्राष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर अब तक लगभग 13 करोड़ रुपए कमा लिए हैं।

सोशल मीडिया पर ‘राधे के मीम’ का बाज़ार रहा गर्म

सलमान खान की हर फिल्म की तरह इस बार भी सोशल मीडिया पर आम लोगों द्वारा फिल्म के आने से पहले ही मीम आदि साझा किए जाने लगे थे। फिल्म की रिलीज़ के दौरान ट्विटर पर #Radhe ट्रेंड करता दिखा, जिसमें लोगों ने अपने कई विचार साझा किए।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार