PM मोदी को जिम में देख संजुक्ता को याद आए राहुल गाँधी के सिक्स पैक, कहा- वही है सच्चा माचो मर्द

03 जनवरी, 2022 By: DoPolitics स्टाफ़
मोदी की कसरत करते वीडियो देखकर संजुक्ता को याद आए राहुल के सिक्स पैक्स

हाल ही में ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ का प्रचार करते हुए प्रधानमंत्री मोदी का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वे जिम में कसरत करते देखे जा सकते हैं। इस वीडियो पर जहाँ आम लोगों की विभिन्न प्रतिक्रियाएँ आईं, वहीं कट्टर राहुल गाँधी समर्थक संजुक्ता बसु ने इसे ‘मोदी की जलन’ बताते हुए प्रधानमंत्री को ध्यान केंद्रित करने वाला और ईर्ष्यालु कहा।

कुछ समय पूर्व प्रधानमंत्री मोदी ने देश में फिट इंडिया मूवमेंट चलाने की बात कहते हुए लोगों से कसरत और व्यायाम करने का आग्रह किया था। कई मौकों पर वे स्वयं भी व्यायाम करते नज़र आए थे और उन्होंने ट्विटर पर इससे संबंधित तस्वीरें भी साझा की थीं। हाल ही में प्रधानमंत्री ऐसे ही एक वीडियो में पुनः नज़र आए जहाँ वे जिम में कसरत करते देखे जा सकते हैं।

समाचार चैनल ‘न्यूज़24’ ने अपने ट्विटर हैंडल से रविवार (2 जनवरी, 2022) को यह वीडियो साझा किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘प्रधानमंत्री मोदी ने दिया फिट इंडिया का मंत्र और उन्होंने जिम में कसरत भी की’।

इस वीडियो पर कई लोगों ने मोदी समर्थन और मोदी विरोध दोनों से ही संबंधित अपनी कई प्रतिक्रियाएँ साझा कीं। परंतु कट्टर कॉन्ग्रेसी समर्थक और राहुल गाँधी के प्रति विशेष स्नेह रखने वाली संजुक्ता बसु इस मामले में विचित्र टिप्पणी करती दिखीं।

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा:

“मोदी बेहद तुच्छ, ईर्ष्यालु और ध्यान केंद्रित करने वाले व्यक्ति हैं। उन्हें जिम में यह जोकरपंती इसलिए करनी पड़ी क्योंकि राहुल गाँधी के पास सिक्स पैक्स हैं और वे असली माचो मैन (मर्दाना आदमी) हैं।”


आगे संजुक्ता ने प्रधानमंत्री की कसरत को शर्मनाक और जोकरपंती बताते हुए उन्हें और असुरक्षा से ग्रस्त भी कहा।

बता दें कि काफी समय पहले कॉन्ग्रेसी नेता राहुल गांधी गाँधी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी, जिसमें वे गीले कपड़ों में नज़र आ रहे थे। इस पर कई लोगों ने उनके चुस्त-दुरुस्त होने की प्रशंसा की थी और यह भी दावा किया था कि तस्वीर में राहुल गाँधी के सिक्स पैक एब्स दिख रहे थे। संजुक्ता बसु भी उन्हीं कुछ लोगों में से एक थीं।

लोगों ने भी दीं प्रतिक्रियाएँ 

हालाँकि सोशल मीडिया के साथ-साथ असल जीवन में भी बहुत कम लोग संजुक्ता को गंभीरता से लेते हैं, परंतु उनके इस बिना सिर पैर के ट्वीट पर लोगों ने उन्हें खासा ट्रोल किया और राहुल गाँधी के सिक्स पैक्स पर भी कई तंज कसे।



लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गाँधी के सिक्स पैक की तुलना जन्नत की हूरों और संजुक्ता के सौंदर्य से की। साथ-साथ कई लोगों ने संजुक्ता के इस ट्वीट को भाजपा के विरुद्ध एक कड़ा प्रहार बताते हुए भी कटाक्ष किए।


ट्विटर पर मौजूद कई लोग वर्तमान में चल रहे इस वाद-विवाद में इतिहास के पन्नों से खोज कर भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की तस्वीरें भी ले आए।


लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी की तरह ही चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए संजुक्ता को भी जिम में व्यायाम और कसरत करने की सलाह दी।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: