नंदीग्राम में हुआ खेला: जीत की घोषणा के बाद 1957 वोट से हारी ममता, शुभेंदु अधिकारी विजयी

02 मई, 2021
ममता बनर्जी (फ़ाइल फ़ोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी पार्टी के साथ कम से कम 200 से अधिक सीटें जीतकर तीसरे कार्यकाल की ओर बढ़ रही हैं। चुनाव आयोग के आँकड़ों के अनुसार, भाजपा वर्तमान में 81 सीटों पर आगे चल रही है।

एक बड़े उलटफेर में, नंदीग्राम में ममता बनर्जी को भाजपा प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी ने 1957 वोट से हरा दिया है। अपनी हार पर ममता आने बयान दिया है कि वो इसे स्वीकार करती हैं।

चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, ममता बनर्जी इस सीट से अभी शुभेंदु से 9,862 वोटों से पीछे हैं। कोलकता में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम के बारे में फिक्र मत करिए, मैंने नंदीग्राम के लिए संघर्ष किया। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम के लोग जो भी तय करते हैं, मैं उसे स्वीकार करती हूँ। 

आज रविवार (मई 02, 2021) को बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी के चुनाव नतीजे आ रहे हैं। तीन राज्यों, बंगाल, केरल और असम में सत्ता परिवर्तन होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मतों की गिनती के साथ, बंगाल में तृणमूल कॉन्ग्रेस , केरल में LDF और असम में भाजपा ही सरकार बनाती प्रतीत हो रही है।

तमिलनाडु में, एमके स्टालिन DMK के नेतृत्व वाले गठबंधन के साथ 140 से अधिक सीटों पर राज्य के मुख्यमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। केरल में, पिनाराई विजयन के नेतृत्व वाली एलडीएफ सरकार राज्य में सत्ता की लड़ाई और सत्ता को बनाए रखने वाली पहली सरकार बनकर इतिहास रचने जा रही है।

वहीं, असम में, भाजपा ने 126 सीटों में से 76 सीटों पर अपने पार्टी के गठबंधन के साथ दूसरा कार्यकाल की नींव रख रही है, जबकि कॉन्ग्रेस अपने गठबंधन के साथ 48 सीटों में आगे चल रही है।

पुदुचेरी में अब तक 18 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। इसमें से 11 सीट पर एनडीए और 5 सीट पर यूपीए आगे है। जबकि अन्य के खाते में 2 सीटें जा सकती हैं। जाती दिख रही हैं.



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: