तीसरी बीवी ने समाजवादी नेता को छठा निकाह करने से रोका तो पीटकर दिया तीन तलाक, FIR दर्ज

02 अगस्त, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
समाजवादी सरकार के पूर्व मंत्री पर तीन तलाक का मुकदमा

उत्तर प्रदेश की पिछली सरकार में मंत्री रहे समाजवादी पार्टी नेता चौधरी बशीर (Chaudhary Bashir) पर उनकी पत्नी नगमा (Nagma) ने केस दर्ज किया है। नगमा का कहना है कि 23 जुलाई, 2021 को उन्हें पता चला कि चौधरी बशीर शाइस्ता नाम की लड़की से निकाह करने जा रहे हैं। बशीर चौधरी अब तक 5 बार निकाह कर चुके हैं।

इस बात की भनक लगने पर तीन साल से मायके में रह रही नगमा अपने शौहर चौधरी बशीर के पास गईं। नगमा का कहना है कि इस दौरान चौधरी बशीर ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया।

आगरा के मंटोला थाने में दर्ज एक मामले में चौधरी बशीर पर मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 3 और आईपीसी की धारा 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

समाजवादी पार्टी नेता की तीसरी पत्नी नगमा के मुताबिक, उनकी शादी पूर्व मंत्री चौधरी बशीर से 11 नवंबर, 2012 को हुई थी। नगमा और चौधरी बशीर के 2 बेटे भी हैं। एक 8 साल, तो दूसरा बेटा 7 साल का है। नगमा पिछले तीन साल से मायके में रह रही हैं।

पूर्व समाजवादी सरकार में मंत्री रह चुके चौधरी बशीर ने सबसे पहला निकाह समाजवादी पार्टी की नेता गजाला से की थी। दूसरा निकाह दिल्ली की रूबीना से जबकि तीसरा निकाह मंटोला की नगमा से किया था।

नगमा का आरोप है कि शादी के बाद से ही उनके पति, यानी समाजवादी नेता बशीर चौधरी और भाभी ने उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था, जिससे तंग आकर नगमा ने कानूनी कार्रवाई की। यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है।

मंटोला पुलिस ने नगमा की शिकायत पर चौधरी बशीर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ पहले भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

पूर्व मंत्री बशीर चौधरी की बेगम ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया। वायरल वीडियो में पूर्व मंत्री की पत्नी ने आपबीती सुनाई और पुलिस अधिकारियों से मदद माँगी।

नगमा कहती हैं कि उन्हें 2013 से परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उस पुरुष (बशीर चौधरी) ने पहले भी कई महिलाओं की जिंदगी बर्बाद की हैं।

फिलहाल पूर्व मंत्री बशीर चौधरी ने इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है। एसएसपी के आदेश पर पूर्व मंत्री बशीर चौधरी के खिलाफ तीन तलाक का केस दर्ज किया गया है।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार