विपक्ष की हरकतें जाने-अनजाने भारत विरोधी ताकतों का काम आसान करती हैं: पेगासस मामले पर CM आदित्यनाथ

20 जुलाई, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
प्रेस वार्ता में सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ‘पेगासस’ मामले को लेकर अपनी टिप्पणियाँ मीडिया के सामने प्रस्तुत कीं। इस विषय में मुख्यमंत्री योगी ने विपक्ष को घेरते हुए उन पर कई आरोप लगाए तथा इन कृत्यों को भारत विरोधी षड्यंत्र का भी नाम दिया।

पिछले कुछ दिनों से चल रहे पेगासस मामले को लेकर राष्ट्रीय राजनीति खासी गर्म है। सोमवार (19 जुलाई, 2021) को प्रारंभ हुए संसद के मॉनसून सत्र में भी इसे लेकर गहमागहमी रही। इस मामले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार, 20 जुलाई को एक प्रेस वार्ता में अपना पक्ष प्रस्तुत करते हुए कुछ टिप्पणियाँ दीं।


पहले कोरोना में, अब संसद सत्र में विपक्ष का कुत्सित प्रयास

मुख्यमंत्री योगी ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना काल में जब सारा विश्व भारत द्वारा इस महामारी को संभाले जाने की प्रशंसा कर रहा था। उस समय देश के भीतर के ही कुछ लोग और विपक्षी पार्टियाँ देश की छवि को धूमिल करने का पूरा प्रयास कर रही थीं। उन्होंने कहा कि विपक्ष जब भी इस प्रकार के काम करता है तो इनसे जाने-अनजाने में भारत विरोधी ताकतों को बल मिल रहा होता है।


सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ ऐसा ही कॉन्ग्रेस एवं अन्य विपक्षी पार्टियों द्वारा पुनः किया गया, जब संसद के एक महत्वपूर्ण सत्र के प्रारंभ होने से पहले इनके द्वारा तथ्यहीन एवं झूठे आरोप लगाकर नया अजेंडा चलाया गया।

संसद के सत्र के विषय में बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि इस सत्र में कुछ ऐसे मंत्रियों का परिचय दिया जाना था जो पिछड़ी जाति-जनजातियों से आते हैं जो कि विपक्ष को रास नहीं आया और उन्होंने संसद में शोरगुल किया। उन्होंने अपने संबोधन में इसे लोकतंत्र के विरुद्ध किया गया कृत्य बताया।

‘विपक्ष की रही है यही पुरानी आदत’

मुख्यमंत्री ने कुछ पुराने कृत्य याद करते हुए भी विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा और कहा कि यह इनके द्वारा की गई कोई नई हरकत नहीं है। देश में किसी भी बड़े अवसर के समय इस प्रकार की नकारात्मक साज़िश की जाती है। गत वर्ष अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप के भारत दौरे के समय भी दिल्ली में दंगे करवाए गए थे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसान आंदोलन में भी विपक्ष देश विरोधी गतिविधियों को आगे बढ़ाने का कार्य सुचारु रुप से कर रहा है।

‘2019 की भाँति जनता देगी जवाब’

योगी आदित्यनाथ ने 2019 लोकसभा चुनावों का ज़िक्र करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों से पहले विपक्ष द्वारा राफेल जैसे झूठे मुद्दों को उठाने का प्रयास किया गया था और उस समय उन्होंने मुँह की खाई थी। इसी प्रकार जनता आगे भी विपक्ष को जवाब देती रहेगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि विपक्ष के इस प्रकार के सभी तथ्यहीन और मनगढ़ंत आरोपों को एक सिरे से खारिज किया जाना चाहिए। इनके द्वारा प्रतिदिन झूठे आरोप लगाना और देश की छवि धूमिल करना अब इनके अजेंडा में शामिल हो गया है।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार