UP: पिता, SP, BSP नेता वर्षों से कर रहे थे नाबालिग का बलात्कार, 28 आरोपित गिरफ्तार

13 अक्टूबर, 2021 By: डू पॉलिटिक्स स्टाफ़
नाबालिग ने पिता समेत बसपा और सपा नेताओं पर बलात्कार का आरोप लगाया है

उत्तर प्रदेश के ललितपुर ज़िले में एक 17 वर्षीय लड़की ने मंगलवार (12 अक्टूबर, 2021) को अपने पिता, परिजनों, कुछ समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पदाधिकारियों सहित 28 लोगों के विरुद्ध पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पीड़िता का आरोप है कि ये सभी पिछले कई सालों से उसके साथ रेप कर रहे थे। पीड़िता के पिता खुद भी एक समाजवादी पार्टी नेता हैं।

पीड़िता की शिकायत के आधार पर ललितपुर पुलिस ने लड़की के पिता, सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव, सपा नगर अध्यक्ष राजेश जैन जोझिया, बसपा जिलाध्यक्ष दीपक अहिरवार समेत 28 लोगों के खिलाफ धारा 354 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

रिपोर्ट के अनुसार, नाबालिग की शिकायत के आधार पर सभी 28 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन पर शील भंग, 376-डी (बलात्कार), 323 (चोट पहुँचाना), 506 (आपराधिक धमकी), के साथ ही आईपीसी की अन्य धाराएँ और पोक्सो अधिनियम की धारा 5/6 के तहत आरोप दर्ज किए गए हैं।

लड़की ने अपनी शिकायत में बताया कि जब वह कक्षा 6 में थी तभी से उसके पिता उसे अश्लील फिल्में दिखाकर अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए बाध्य करते थे। इसके बाद उसके पिता उसके लिए नए कपड़े लाए और मोटरसाइकिल चलाना सिखाने के नाम पर उसे साथ ले गए जहाँ इस व्यक्ति ने खेत में ले जाकर बच्ची के साथ बलात्कार किया और उसे यह कहकर धमकाया कि अगर उसने किसी को इस विषय में बताया तो वह उसकी माँ की हत्या कर देगा। 

होटल में कई लोगों ने किया बलात्कार 

इसके कुछ समय बाद लड़की को स्कूल से लाते समय उसके पिता ने उसे खाने में मिला कर कुछ नशीला पदार्थ दिया और एक महिला के हाथों सौंप दिया। इसके बाद एक लंबे समय तक यह सिलसिला चला जिसमें लड़की का नशे की हालत में होटल में अलग-अलग लोगों द्वारा बलात्कार किया जाता था।

कुछ दिनों बाद सपा के ज़िला प्रमुख तिलक यादव नामक व्यक्ति ने उसके साथ अमानवीय और बेहद क्रूर ढंग से बलात्कार किया और विरोध करने पर उसने बताया कि उसे लड़की के पिता द्वारा ही उसके पास भेजा गया है। इसके साथ ही पीड़िता ने अपने बयान में बताया कि पिता के साथ-साथ और भी कई रिश्तेदार और दोस्त उसका बलात्कार करते थे।

पीड़िता ने आगे बताया कि उसे उसके मामा के घर भी 4 लोगों और उसके अपने ही ममेरे भाइयों द्वारा बलात्कार किया गया। इस घटना पर उसकी नानी ने पर्दा डालने का भी प्रयास किया। लड़की ने बताया उसके अंकल ने उसे बेचने का भी प्रयास किया था, जिसमें वह सफल न हो सका।

मेडिकल जाँच, बयान दर्ज 

पूरे मामले पर ललितपुर के एसपी निखिल पाठक ने मीडिया से बात करते हुए बताया:

“यह मामला बेहद संवेदनशील है और हम इसकी गंभीरता से जाँच कर रहे हैं। पीड़िता की मेडिकल जाँच हो चुकी है और सेक्शन 161 के तहत उसका बयान भी दर्ज किया जा चुका है। बुधवार को मजिस्ट्रेट के समक्ष उसका बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।”

साथ ही पाठक ने यह भी बताया कि वे पीड़िता के पिता से पूछताछ कर रहे हैं। वह व्यक्ति एक ट्रक ऑपरेटर का कार्य करता है।

पूरे मामले पर सपा के ज़िला प्रमुख तिलक यादव ने सोशल मीडिया के माध्यम से सफाई देते हुए कहा है कि वे इन सभी आरोपों का खंडन करते हैं और उन्हें और उनके भाइयों को झूठे केस में फँसाया जा रहा है।

बता दें कि इस पूरे मामले में तिलक यादव के साथ साथ राजू यादव, अरविंद यादव, प्रमोद तिवारी, महेंद्र यादव, महेंद्र दुबे, सोनू समैया, नीरज तिवारी, कोमलकांत सिंहाय, श्यामा, मुन्ना, पप्पू, महक,आकाश, बंटी, शरद, मंजू और नीतू के नाम पर एफआईआर दर्ज हुई है।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार