वसुंधरा राजे ने लगाई अजमेर शरीफ की दरगाह में हाजिरी, वतन में अमन-चैन के लिए माँगी दुआ

27 नवम्बर, 2021
वसुंधरा राजे ने अजमेर शरीफ के दरगाह की जियारत की

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने आज अजमेर में सूफी संत ख्वाजा हजरत मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर हाजिरी लगाई। उन्होंने मजार शरीफ पर देश और प्रदेश में खुशहाली और अमन की दुआ की।

दरगाह पर वसुंधरा राजे को हस्तनिर्मित दरगाह शरीफ की भेंट की गई साथ ही उन्हें सत्ता में वापसी और स्वास्थ्य के लिए दुआ की गई।

इससे पहले भी वसुंधरा राजे दरगाह पर चादर पेश करती रही हैं। वसुंधरा राजे ने इसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर ट्वीट की जिसके बाद उनके समर्थक अपने-अपने अनुसार प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

वसुंधरा राजे द्वारा शेयर की गई तस्वीरों पर एक ट्विटर यूज़र ने लिखा, “वसुंधरा जी, यह आपने अच्छा नहीं किया अपने देश में क्या मंदिरों की कमी है।”

एक अन्य यूज़र ने लिखा, “जयपुर के 100 मंदिर तोड़कर एक भी अवैध मस्जिद या मजार न तोड़ने वाली पूर्व सीएम वसुंधरा आज ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में अपने मेवाड़ क्षेत्र के मंदिरों में जाने का प्रायश्चित करती हुई।”

कुमार मिश्रा नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “भांग तो हर कुएँ में पड़ी हुई है लेकिन विरोध हम आखिर साँस तक करेंगे। रानी संयोगिता देवी और लाखों हिन्दुओं के हत्यारे को इतना सम्मान कहा का न्याय है? जबकि आप भी राजपूती आन-बान हैं!”

अमित सक्सेना लिखते हैं, “बहुत दुखद है। क्या आपको भगवान पर भरोसा नहीं है? भाजपा को राजस्थान मे हिंदू धर्म की ध्वजा को फैलाने वाले माननीय योगी देवनाथ जी को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बना कर राजस्थान चुनाव में जाना चाहिए।”

आकांक्षा झा नाम की एक टि्वटर यूजर लिखती हैं, “सर्दियाँ आ रही हैं इससे अच्छा तो किसी गरीब को चादर दान कर देती।”

‘जोधपुरी छोरा’ लिखते है, “महान सम्राट और वतन की समृद्धि का प्रतीक महाराजा पृथ्वीराज चौहान थे। ये कोई खिश्ती-चिश्ती नहीं। दोगलापन बन्द करो। सबक सीखो, जनता क्यो हर 5 साल में आपको घर पर बिठाती है।”

दरगाह से पहले वसुंधरा राजे पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर भी गईं। वहाँ उन्होंने मंदिर में क़रीब आधे घंटे तक पूजा अर्चना की।

खुद वसुंधरा राजे ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, “आज राजस्थान की पवित्र नगरी, तीर्थराज पुष्कर के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। यहाँ सृष्टि के रचयिता भगवान ब्रह्मा की विधिवत पूजा-अर्चना कर देश की समृद्धि एवं जीव मात्र के कल्याण की कामना की।”



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार