यादव 11% हैं, मुस्लिम 19%, हमारी खैरात से तुम CM बने: अखिलेश यादव को ओवैसी का जवाब

01 जनवरी, 2022 By: DoPolitics स्टाफ़
सहारनपुर रैली में अखिलेश यादव पर बरसे ओवैसी

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए एक रैली के दौरान सहारनपुर में एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव और उनकी समाजवादी पार्टी पर इलज़ाम लगाया है। उन्होंने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत के मुसलमानों पर इल्ज़ामात लगना अब एक आम सी बात बन चुकी है और अखिलेश और मुलायम मुसलमानों की खैरात से ही मुख्यमंत्री बने हैं। 

अगले वर्ष होने वाले उत्तर प्रदेश चुनावों को लेकर कई बड़े राजनीतिक दल मैदान में हैं। जहाँ एक ओर प्रदेश की प्रमुख पार्टियाँ भाजपा, समाजवादी पार्टी और कॉन्ग्रेस चुनावों को लेकर खासी गंभीर हैं। वहीं एआईएमआईएम भी इस बार उत्तर प्रदेश में चुनावी मैदान में कदम रख रही है। पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी लगातार उत्तर प्रदेश में रैलियाँ कर रहे हैं।

ऐसे ही एक रैली में पश्चिम उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ज़िले में ओवैसी ने शनिवार (1 जनवरी, 2022) को समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर राजनीतिक निशाना साधा।


ओवैसी ने कहा कि अखिलेश यादव ने उन पर कई इल्जाम होने की बात कही है। उन्होंने रैली को सम्बोधित करते हुए कहा:

“सुन लो अखिलेश यादव। मुझे तुमसे कोई सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। तुम यादव 11% हो और हम मुसलमान 19% हैं। तुम और तुम्हारे पिता मुलायम सिंह मुख्यमंत्री बने हैं तो वे मुसलमानों की खैरात की वजह से ही बने हैं।”


दरअसल रैली के दौरान असदुद्दीन ओवैसी उनकी पार्टी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन के विषय में बात कर रहे थे। इसमें उन्होंने बताया कि जब एक पत्रकार ने अखिलेश यादव से पूछा कि वे ओवैसी के साथ समझौता क्यों नहीं कर लेते, तो इसके जवाब में अखिलेश ने कहा कि ओवैसी पर बहुत से इल्ज़ाम लगते हैं।

इसका उत्तर देते हुए ओवैसी ने रैली में अखिलेश पर तंज कसा और कहा:

“अखिलेश साहब, इल्ज़ाम तो बस हम पर ही लगते हैं, आप पर तो कुछ नहीं लगता? आप रिवरफ्रंट बनाएँ, सड़कें बनाएँ, सब कुछ करें। आपकी दसों उंगलियाँ घी में थीं, मगर बकरी चोरी और भैंस चोरी का आरोप आज़म पर लगा।”

इसके आगे ओवैसी ने मुस्लिम समुदाय के विषय में कहा कि उन पर इसी तरह के इल्ज़ाम लगते रहते हैं। ऐसे इल्ज़ाम उन पर 60 वर्षों से लग रहे हैं, कभी आतंकवाद के कभी फिरकापरस्ती के तो कभी पुलिस को मारने के।

ओवैसी कहते हैं कि इल्ज़ाम भारत के मुसलमानों के मुकद्दर का हिस्सा बन चुका है, अब वे इल्ज़ामातों की फिक्र नहीं करते।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: