ये तो एंटीसेप्टिक होता है: जावेद हबीब ने बताया, पुराने जमाने में कहाँ-कहाँ लगाया जाता था थूक

08 जनवरी, 2022 By: DoPolitics स्टाफ़
थूकने वाले हेयर स्टायलिस्ट जावेद हबीब ने अपनी वायरल वीडियो पर दिया स्पष्टीकरण

हाल ही में जावेद हबीब नामक हेयर स्टाइलिस्ट के एक वायरल वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर खासा बवाल मचा हुआ है। इस वीडियो में जावेद हबीब एक सेमिनार के दौरान महिला के बाल बनाते समय उनमें थूकते देखे जा सकते थे। अब इस मामले में हबीब ने एक और टिप्पणी दी है जिसमें उन्होंने थूक को ‘एंटीसेप्टिक’ बताया और वीडियो को भी एडिटेड कहा है।

बृहस्पतिवार (6 जनवरी, 2022) को सोशल मीडिया पर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब का एक वीडियो सामने आया था। इसमें उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर में चल रहे अपने हेयर स्टाइलिंग सेमिनार में जावेद हबीब ने महिला को मंच पर बाल बनाने के लिए बुलाया और उस दौरान मज़ाक-मज़ाक में उनके बालों में थूक दिया।


मामले की कार्रवाई के बाद हाल ही में मीडिया से बातचीत करते हुए जावेद हबीब ने कहा:

“पुराने समय में लोग थूक को पिम्पल्स (दानों) पर लगाया करते थे। यह एक एंटीसेप्टिक होता है। अगर लोगों ने पूरा वीडियो देखा होता तो समझ जाते कि मैं किस विषय में बात कर रहा हूँ पर जो वीडियो फैलाया गया वह एडिटेड था।”

बता दें कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुद्दे पर 6 जनवरी, 2021 को ही नेशनल कमीशन फॉर वूमेन ने संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस को इस विषय में कार्रवाई के निर्देश दिए।

जावेद हबीब की माफ़ी को नाकाफी बताते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग ने उन्हें पेश होने को कहा और साथ ही उत्तर प्रदेश पुलिस को नोटिस जारी कर वीडियो की सत्यता की जाँच करने को भी कहा है।

एनसीडब्ल्यू ने ट्वीट में लिखा:

“एनसीडब्ल्यू इंडिया ने घटना का संज्ञान लिया है। अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को इस विषय में लिखा है कि इस वायरल वीडियो की सत्यता की तत्काल जाँच कर उचित कार्रवाई की जाए। मामले में की गई कार्रवाई से आयोग को यथाशीघ्र अवगत कराया जाना चाहिए।”


पुलिस ने किया मामला दर्ज तो हबीब ने माँगी माफी

शीघ्र ही घटना का संज्ञान लेते हुए मुजफ्फरनगर पुलिस ने भी इस ट्वीट के जवाब में लिखा कि सम्बन्धित प्रकरण में वादिया की तहरीर के आधार पर थाना मन्सूरपुर पर एक नामजद अभियुक्त के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया है, अग्रिम विधिक कार्रवाई प्रचलित है।

वीडियो के खासे वायरल होने और मामले के तूल पकड़ने के बाद हेयर स्टाइलिस्ट हबीब का भी एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे पूरी घटना को लेकर माफी माँगते दिखते हैं। इस वीडियो में हबीब ने कहा:

“मेरे सेमिनार की घटना को लेकर कुछ लोगों को कुछ ठेस पहुँची है। एक ही बात बोलना चाहूँगा, हमारे सेमिनार बहुत प्रोफेशनल होते हैं और ये बहुत लंबे चलते हैं जिस कारण इन्हें ह्यूमरस (मज़ाकिया) बनाना पड़ता है। अगर आपको सच में ठेस पहुँची है तो माफ करो ना, दिल से माफी माँगता हूँ।”




सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार