14 वर्षीय राष्ट्रीय स्तर की कराटे खिलाड़ी ने की आत्महत्या: निकाह के बाद 'बॉयफ्रेंड' कर रहा था ब्लैकमेल

10 जुलाई, 2021
आठवीं कक्षा की छात्रा पामेला अधिकारी को एक युवक ब्लैकमेल कर रहा था

पश्चिम बंगाल के बाली क्षेत्र से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, 14 वर्ष की राष्ट्रीय स्तर की एक कराटे खिलाड़ी द्वारा आत्महत्या कर ली गई है। आत्महत्या का कारण उसे सनी खान नामक युवक द्वारा ब्लैकमेल करना बताया जा रहा है।

उत्तर भारत के साथ-साथ देश भर में लव जिहाद के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। पिछले कुछ समय में देश के अलग-अलग कई राज्यों से इस प्रकार के मामले सामने आए हैं। कई राज्य सरकारों द्वारा कानून बनाकर इन पर लगाम लगाने का प्रयास जारी है, परंतु अधिकतर राज्यों में अभी भी खुलेआम यह अपराध फल-फूल रहा है।

14 वर्षीय कराटे प्लेयर बनी शिकार 

बंगाल के हावड़ा ज़िला स्थित बाली क्षेत्र में रहने वाली 14 वर्ष की पामेला अधिकारी (Pamela Adhikari) कराटे में राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी थीं तथा उसके घरवालों ने ऐसा कभी न सोचा होगा कि उन्हें यह दिन देखना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें: युवती को घर से उठाया, रातभर 3 अलग-अलग जगह ले जा कर 7 लोगों ने किया गैंगरेप

पामेला के घरवालों को रविवार (4 जुलाई, 2021) की रात को घर के ही एक कमरे से किशोरी का शव लटका हुआ मिला। परिजनों द्वारा बाली पुलिस को सूचित किया गया तथा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है एवं मामले की जाँच कर रही है।

ध्यान देने योग्य बात यह भी है कि इतने गंभीर मामले को स्थानीय मीडिया द्वारा दबाने व ब्लैक आउट करने का पूर्ण प्रयास किया जा रहा है।

आत्महत्या को उकसाने का आरोप

पामेला की बहन प्रियंका ने शिकायत की कि उसकी बहन के सनी खान नाम के युवक के साथ 2 वर्ष से संबंध थे। प्रियंका ने आरोप लगाया है कि आठवीं कक्षा की छात्रा पामेला अधिकारी को सनी खान नाम का एक युवक ब्लैकमेल कर रहा था।

परिजनों ने बताया सनी खान ने पामेला के साथ संबंध होने के बीच में ही एक अन्य लड़की से निकाह कर लिया तथा उसने पामेला और उसके बीच के निजी पलों की तस्वीरें खींच लीं थीं। इन्हीं का उपयोग करके सनी द्वारा किशोरी को ब्लैकमेल किया जा रहा था।


पामेला अधिकारी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर मौजूद तस्वीरें

पुलिस मामले में पॉमेला के रिश्तेदारों एवं दोस्तों से भी पूछताछ कर रही है क्योंकि मामले का सार यही प्रतीत हो रहा है कि पामेला ने दबाव में आकर आत्महत्या की।

यह भी पढ़ें: UCC पर जल्द फैसला ले केंद्र सरकार: जानिए दिल्ली HC ने अपने निर्णय में क्यों किया इसका जिक्र

आत्महत्या से पूर्व हाथ पर लिखा मोबाइल का पासवर्ड

पामेला ने आत्महत्या करने से पहले अपने मोबाइल का पासवर्ड अपने हाथ पर लिखा है। पुलिस ने यह सबूत बरामद किया है तथा किशोरी के मोबाइल एवं अन्य सोशल मीडिया खातों की भी जाँच कर रही है। इस प्रकार के सबूतों के मिलने से किशोरी का दबाव में आकर यह कदम उठाना साफ प्रतीत हो रहा है। 


पामेला के पिता इस दुर्घटना के कारण सदमे में है उन्होंने कहा है कि उन्हें अभी भी समझ नहीं आ रहा कि उनकी बेटी के साथ क्या हुआ है। उन्होंने कहा कि वे नहीं जानते कि पामेला ने आत्महत्या क्यों की। वह खेल कूद और पढ़ाई में व्यस्त रहती थी तथा बहुत मिलनसार दी।

यह भी पढ़ें: मौलवी ने किया 9 साल की बच्ची का रेप, असम पुलिस ने मारी घुटने में गोली

पुलिस ने सनी खान के विरुद्ध आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया है, परंतु अब तक पुलिस द्वारा मामले को लेकर कोई कड़ा कदम या गिरफ्तारी नहीं की गई है। 



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: