एक्सक्लूसिव: बंगाल में आदिवासियों के गाँव फूँके गए, लूट, रेप, हत्या का नंगा नाच

04 मई, 2021
बंगाल में 'जीत का जश्न'

बंगाल में चुनाव नतीजों के आते ही राजनीतिक गुंडों का आतंक चारों ओर नजर आ रहा है। ये राजनीतिक गुंडे सिर्फ भाजपा कार्यालय और कार्यकर्ताओं के घरों को ही राख नहीं कर रहे, बल्कि हिन्दू मंदिरों, उनकी दुकानों और महिलाओं को भी हिंसा का शिकार बना रहे हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सोमवार को बंगाल सरकार से ‘राज्य में विपक्षी राजनीतिक कार्यकर्ताओं को लक्षित करने वाली हिंसा’ पर एक विस्तृत रिपोर्ट माँगी है, जिसमें रविवार शाम से 11 लोग मारे जा चुके हैं।

ऐसी ही कुछ तस्वीरें बंगाल के अलग-अलग हिस्सों से सामने आई हैं। जिन्हें देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन उपद्रवियों द्वारा इस हिंसा को कितने बड़े स्तर पर अंजाम दिया जा रहा है।

1: मिंटू बर्मन की हत्या

चुनाव नतीजों के बाद हुई हिंसा में भाजपा कार्यकर्ता मिंटू बर्मन बुरी तरह जख्मी हो गए
सिर पर हमला होने से मिंटू बर्मन ने अस्पताल में दम तोड़ दिया

2: चंदन रॉय की हत्या

चन्दन रॉय की भी हत्या कर दी गई

3: हनुमान की प्रतिमा को तोड़ कर तालाब में फेंक दिया गया

बालापांडा स्थित पूर्वी मेदिनीपुर, 2 मई की रात को, अज्ञात व्यक्तियों ने श्री हनुमान मंदिर पर हमला किया। इन लोगों द्वारा प्रतिमा को तोड़ा गया और पास के एक तालाब में फेंक दिया गया।

पूर्वी मिदनापुर स्थित भगवान हनुमान की प्रतिमा को तोड़ कर तालाब में फेंक दिया गया 

जिला पुरबा बर्धमान स्थित धत्रिग्राम में भी हनुमान की मूर्ति को तोड़ दिया गया और मंदिर से बाहर फेंक दिया गया।

भगवान हनुमान की प्रतिमा को मंदिर से फेंक कर तोड़ दिया गया

4: बीरभूम में गाँव छोड़ कर भागे लोग

ऐसी खबरें भी सामने आई हैं, जिनमें बताया जा रहा है कि बीरभूम जिला स्थित नानूर में एक हज़ार से अधिक हिंदू परिवार और भाजपा समर्थकों लूट के भय से अपना गाँव छोड़ कर भागने को मजबूर हैं। लुटेरों द्वारा गाँव की महिलाओं से छेड़छाड़ और बदसलूकी भी की गई।

5: आदिवासियों का गाँव आग के हवाले

पुरबा बर्धमान में जिला स्थित कंकोरा जिला के आउसग्राम में 3 मई को पूरा आदिवासी गाँव जला दिया गया। ग्रामीण अपने घरों से भाग गए और जंगलों में जा कर छुप गए हैं।

6: हिन्दुओं के घरों पर राजनीतिक गुंडों का हमला

कूचबिहार जिला स्थित सीतलकुची के गोलोनोहाटी गाँव में हिंदू घरों पर हमला किया और कथित तौर पर मजहबी गुंडों द्वारा उनके घरों को तोड़ दिया गया।

7: उत्तर पंचग्राम में तोड़फोड़

डायमंड हार्बर थानांतर्गत उत्तर पंचग्राम में जमकर तोड़ फोड़ की गई और लोगों की संपत्ति को नुकसान पहुँचाया गया



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं:

ताज़ा समाचार