अलीगढ़: 'किन्नर' शाबिर ने किया युवक का रेप, खतना और नशे में धर्मांतरण, कहा- ये मेरा पति है

07 अगस्त, 2021
अलीगढ़ में 'किन्नर' ने एक युवक का का बलात्कार कर उसका धर्मांतरण कर दिया

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में रोरावर क्षेत्र के एक कारखाने में मजदूरी करने वाले युवक का मुस्लिम समुदाय के कथित किन्नर ने यौन शोषण और धर्म परिवर्तन कर दिया। सिर्फ इतना ही नहीं, नशे की हालत में युवक का खतना भी करा दिया गया। पूर्व मेयर के दखल के बाद पीड़ित युवक की शिकायत दर्ज की गई।

मूल रूप से लोधा क्षेत्र का रहने वाला एक युवक, अपने भाई व पिता के साथ पिछले काफी समय से रोरावर क्षेत्र में स्थित एक ताला कारखाने में मजदूरी करता हैं। लगभग 4 महीने पहले युवक की दोस्ती मुस्लिम समुदाय के एक किन्नर शाबिर से हो गई। दोस्ती के नाते दोनों के बीच मिलना जुलना भी शुरू हो गया।

इसी बीच इस किन्नर ने उसे रोरावर में ही एक कमरे पर बुलाना शुरू कर दिया, जहाँ युवक को नशा करवाने के बाद कथित किन्नर ने उसके साथ समलैंगिक संबंध बनाए। किन्नर उस युवक को अपना पति मानने लगा था और युवक का नाम भी बदलकर मोहम्मद अब्दुल्ला रख दिया। युवक ने जब इसका विरोध किया तो कथित किन्नर ने साथियों के साथ मिलकर युवक को पीटा।

पति ‘कहकर’ बनाया बंधक, नशे में कराया खतना

किन्नर ने ये कहते हुए उसे कमरे में बंधक बनाकर रखा कि वह उसके बिना नहीं रह सकता और भागने पर पिता और भाई को मारने की धमकी दी। आरोप है कि युवक को नशे की हालत में 5 मई को इलाके के ही एक ‘जर्राह’ के घर ले जाकर खतना करवा दिया। जब युवक को होश आया तो उसने इसका खूब विरोध किया। इस बार भी उसे बेरहमी से पीटा गया।

इस सबसे परेशान होकर युवक ने काम पर आना छोड़ दिया तो किन्नर ने उसके घर जाकर उसके परिवार को डराना धमकाना शुरू कर दिया। डर के मारे युवक छिप कर रहने लगा तो आरोपित किन्नर ने दो दिन पहले इसी इलाके में काम करने आने वाले युवक के चाचा को घेरकर पीटा और युवक का पता पूछा।

पूर्व मेयर के दखल से दर्ज हुआ मुकदमा

इसके बाद युवक के परिवार को धमकाया गया कि अगर पूरा परिवार हमारी बात मानकर धर्म परिवर्तन कर ले, तो ही वह सुरक्षित रह पाएगा। डरे सहमे और सदमे में डूबे परिवार ने बृहस्पतिवार (5 अगस्त, 2021) को पूर्व मेयर शकुंतला भारती से संपर्क कर मदद माँगी। मामले की जानकारी होने पर शकुंतला भारती ने शुक्रवार को एसएसपी से मिलकर मामले की जनकारी दी।

एसएसपी के निर्देश पर पूर्व मेयर पीड़ित परिवार को लेकर सीओ प्रथम से मिलने पहुँची। सीओ ने माजरा समझने के बाद आरोपी कथित किन्नर को सिपाही भेजकर गिरफ्तार करवाया। इसके बाद पीड़ित युवक की तहरीर पर आरोपित शाबिर, निवासी रोरावर और इमरान जर्राह के खिलाफ रोरावर थाने में धर्म परिवर्तन की धारा 3/5, बंधक बनाने, कुकर्म आदि की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

किन्नर ने कहा- युवक मेरा पति, इसके बिना रहना नामुमकिन

हिरासत में लिए गए कथित किन्नर शाबिर से पूछताछ चल रही थी। शाबिर को उन जगहों पर ले जाकर जाँच की जा रही है, जहाँ युवक को बंधक बनाकर कुकर्म और खतना कराया गया था।

हिरासत में रखे गए आरोपित इस शाबिर नाम के किन्नर ने धर्म परिवर्तन के आरोप से इन्कार किया है। हालाँकि उसने यह स्वीकारा है कि दोनों के बीच दोस्ती और यौन सम्बन्ध हैं और और जो कुछ हुआ है, सब दोनों की सहमति से हुआ।

उसका कहना है कि वह उसे अपने पति के रूप में मानता है और उसके बिना नहीं रह सकता। शनिवार को पीड़ित युवक व कथित किन्नर का मेडिकल परीक्षण भी कराया जाएगा, जिसमें इस बात की पुष्टि हो जाएगी कि वाकई में खतना हुआ है या नहीं।

साथ में कथित किन्नर की सत्यता भी सामने आएगी कि वो सच मे किन्नर है या बहरूपिया! जाँच के बाद ही इस मुकदमे में जाँच की दिशा तय होगी। सीओ ने बताया कि खतना करने वाले जर्राह इमरान की तलाश चल रही है।



सहयोग करें
वामपंथी मीडिया तगड़ी फ़ंडिंग के बल पर झूठी खबरें और नैरेटिव फैलाता रहता है। इस प्रपंच और सतत चल रहे प्रॉपगैंडा का जवाब उसी भाषा और शैली में देने के लिए हमें आपके आर्थिक सहयोग की आवश्यकता है। आप निम्नलिखित लिंक्स के माध्यम से हमें समर्थन दे सकते हैं: